Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Russia-Ukraine War: परमाणु हमले का खतरा बढ़ा, पुतिन ने वॉर ड्रिल के दिए आदेश

मॉस्को। यूक्रेन (Ukraine) के साथ बढ़ते तनाव के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) ने न्यूक्लियर वॉर इवैक्युएशन ड्रिल (Nuclear War Evacuation Drill) का आदेश दिया है। ब्रिटेन के कई मीडिया चैनलों के हवाले से यह दावा किया गया है। एक तरफ जहां रूस-यूक्रेन वॉर (Russia-Ukraine War) को समाप्त करने को लेकर बातचीत जारी है, वहीं दूसरी तरफ इस युद्ध में न्यूक्लियर बम (Nuclear Bomb) के इस्तेमाल होने का खतरा बढ़ने की आशंका है।

- Advertisement -

बता दें कि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि पुतिन परमाणु युद्ध (Nuclear War) की ओर बढ़ रहे हैं। न्यूक्लियर वॉर इवैक्युएशन ड्रिल की रिपोर्ट ने क्रेमलिन के अधिकारियों को झकझोर दिया है। दरअसल, एक दिन पहले ही रूसी सैनिकों ने पश्चिमी यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइलों (Hypersonic Missiles) से हमला किया है। इस हमले में यूक्रेन का हथियारों से भरा अंडरग्राउंड स्टेशन तबाह हो गया है। यूक्रेन ने भी दावा किया है कि रूसी हमले में अब तक 112 मामूमों की जान जा चुकी है।

वहीं क्रेमलिन की सीनियर राजनीतिक हस्तियों को खुद पुतिन ने चेतावनी दी है कि वे न्यूक्लियर वॉर इवैक्युएशन ड्रिल में भाग लेंगे। पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव पर अब रूस की सुरक्षा की बड़ी जिम्मेदारियों हैं। मेदवेदेव और संसद के दो सदनों के वक्ताओं (व्याचेस्लाव वोलोडिन और वेलेंटीना मतविएन्को) को परमाणु युद्ध के बारे में जानकारी दी गई है।

पुतिन ने अपने परिवार को किया सुरक्षित

बता दें कि पुतिन के परिवार के सदस्यों के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है। रिपोर्टों में दावा किया गया कि रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होते ही पुतिन ने तत्काल अपने परिवार के अज्ञात सदस्यों को साइबेरिया (Siberia) भेज दिया। यहां अल्ताई पर्वत (Altai Mountains) को हाई-टेक भूमिगत बंकर में बदल दिया गया है, जो पूरी तर भूमिगत शहर है। ऐसा कहा जा रहा है कि पुतिन के परिवार के लोग इसी बंकर में रह रहे हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें