Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सीतापुर जेल से लखनऊ पहुंचे सपा नेता आजम खान, CBI कोर्ट में हो रही पेशी

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

समाजवादी पार्टी (SP) के क़द्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) को आज सीतापुर (Sitapur) जेल से लखनऊ (Lucknow) लाया गया है। जल निगम भर्ती घोटाले के केस में यहां सीबीआई कोर्ट (CBI Court) में उनकी पेशी हो रही है। आजम खान करीब 28 महीने से सीतापुर जेल में बंद है। आज पेशी के लिए सीतापुर से लखनऊ लाए जाने के दौरान लंबे अर्से बाद आजम खान का आत्‍मविश्‍वास उनकी बॉडी लैंग्‍वेज में नज़र आ रहा था।

इससे पहले कल सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने आजम की जमानत को लेकर यूपी सरकार (UP Govt.) से जवाब मांगा था। बता दें कि आजम खान के खिलाफ दर्ज 89 में से 88 मामलों में उन्‍हें जमानत मिल चुकी है। जिस जल निगम घोटाला केस में आज उनकी पेशी हो रही है उसमें भी उन्‍हें जमानत मिल चुकी है। हाल में ही 88 वें मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्‍हें अंतरिम जमानत दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत देते हुए तल्‍ख टिप्‍पणी भी की थी और उम्र को आधार बताया था।

इस मामले में जमानत मिलने के बाद भी आजम खान जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं। वजह यह कि उनके खिलाफ कुछ दिन पहले ही एक और मामले में वारंट हो गया है। उन पर रामपुर पब्लिक स्कूल (आरपीएस) की मान्यता को लेकर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर पुलिस ने आजम खां को मुख्य आरोपी बनाते हुए न्यायिक अभिरक्षा में रखने का वारंट हासिल कर लिया है। बता दें कि आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ 2019 में बड़ी संख्‍या में मुकदमे दर्ज हुए थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें