Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अयोध्या को दहलाने की थी साज़िश ,30 किलो विस्फोटक आतंकी मुस्तकीम के घर से बरामद

बलरामपुर ,

- Advertisement -

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली. दिल्ली से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ (Abu Yusuf) की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) स्थित उसके घर से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. स्पेशल टीम ने मुस्तकीम के घर से दो सुसाइड जैकेट, एक सुसाइड बेल्ट, विस्फोटक समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है ।

मोहम्मद मुस्तकीम के घर से पुलिस को एक भूरे और नीले रंग की जैकेट मिली है. भूरे रंग की जैकेट पर तीन और नीली जैकेट पर चार विस्फोटकों के पैकेट बंधे थे, जिन्हें सावधानीपूर्वक अलग किया गया. विस्फोटकों के पैकेट को ट्रांसपेरेंट टेप से बांधा गया था. कार्डबोर्ड शीट को बॉल बेयरिंग से चिपकाया गया था. इलेक्ट्रिक तारे इससे जुड़ी थीं ।
आतंकी अब्दुल यूसुफ उर्फ मोहम्मद मुस्तकीम के घर से अब तक करीब 30 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. एक लैदर बेल्ट जिसमें तीन किलो विस्फोटक मिला. चार पॉलिथीन में 8 से 9 किलो विस्फोटक अलग से बरामद किया गया है. तीन सिलेंडर नुमा मैटल बॉक्स, जिसमें विस्फोटक और तार बरामद हुई है. दो सिलेंडर नुमा मेटल बॉक्स भी बरामद किए गए हैं, जिसमें बाल बेयरिंग लगी हुई थीं. एक लकड़ी का बक्सा जो टारगेट बॉक्स था. एक ISIS का झंडा, अलग-अलग माप की 30 बाल बेयरिंग मिली हैं ।
आतंकी के घर से तीन लिथियम बैटरी, दो सिलेंडर नुमा खाली बॉक्स, एक एम्पीयर मीटर बरामद, दो आयरन ब्लेड, एक दूसरे से जुड़े हुए, जो दोनों तरह से बिजली के तार से जुड़े थे. एक वायर कटर, दो मोबाइल चार्जर, टेबल अलार्म, जो बिजली के तार से कनेक्ट था और एक काला टेप घर से बरामद किया गया है. इस हिसाब से मुस्तकीम से करीब 30 किलो विस्फोटक बरामद हो चुका है. शुक्रवार रात को उससे 2 प्रेशर कुकर में करीब 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ था ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें