Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल के तीन बेटों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

राजसभा के पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल (Banwari Lal Kanchal) के तीन बेटों पर लखनऊ (Lucknow) के कैसरबाग (Kaiserbagh) थाने में जालसाजी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। कंछल के तीन बेटों सचिन, अमित और अतिन कंछल पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तवेजों के आधार पर बैंक से लाखों का लोन लिया और साथ ही निवेशकों के पैसे भी वापस नहीं किए। यह एफआईआर तान्या इंफ्रा (Tanya Infra) के निदेशक अनुपम प्रकाश पाण्डेय (Anupam Prakash Pandey) की तरफ से दर्ज करवाया गया है।

बता दें अनुपम प्रकाश पाण्डेय के द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि लखनऊ के शास्त्रीनगर निवासी सचिन कंछल, अमित और अतिन उनकी कम्पनी के निदेशक थे। तीनों ने मोहनलालगंज के मऊ इलाके में बीसीसी हाइटस नाम से एक प्रोजेक्ट लांच किया था। हालांकि जुलाई 2016 में उन्होंने इस कम्पनी को टेकओवर कर लिया। जिसके बाद प्रोजेक्ट के सभी कागज और जमीन के दस्तावेज अनुपम प्रकाश को सौंपे जाने थे, लेकिन तीनों भाईयों ने ऐसा नहीं किया।

इसके साथ ही अनुपम का यह भी आरोप है कि तीनों ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर हजरतगंज स्थित सिंडीकेट बैंक से लाखों रुपये का कर्ज ले लिया। बैंक से लोन लेने की जानकारी भी अनुपम को देर से हुई और प्रोजेक्ट भी समय से पूरा नहीं किया। जिसके बाद निवेशक अनुपम के ऊपर दबाव बनाने लगे और पैसे मांगने लगे। जबकि इस प्रोजेक्ट के समय तीनों भाई के कब्जे में ही कम्पनी थी। निवेशकों के दबाव बनाने पर तीनों ने उन्हें चेक दे दिया, जो बाद में बाउंस हो गया। इसके बाद निवेशकों ने कंपनी के दफ्तर पर जमकर हंगामा किया। अब अनुपम ने कैसरबाग कोतवाली में आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें