Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इस बैंक को बेचने की तैयारी में सरकार, शेयर में आया 10 फीसदी से अधिक का उछाल

नई दिल्लीः केंद्र सरकार और सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी आईडीबीआई बैंक में कम से कम 51 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के प्रयास में हैं। वहीं इस संबंध में खबरें सामने आने के बाद से आईडीबीआई बैंक के शेयर रॉकेट बने हुए हैं। जानकारी के मुताबिक खबर सामने आने के बाद आज (गुरुवार) के कारोबार में दोपहर के दौरान तो आईडीबीआई बैंक का शेयर बीएसई पर 10 फीसदी से ज्यादा उछल गया।

- Advertisement -

बता दें कि आईडीबीआई बैंक का शेयर आज बीएसई पर हल्की तेजी के साथ 40.65 रुपये पर खुला। इससे पहले बुधवार को यह 40.15 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं कारोबार शुरू होने के बाद इसके शेयरों के भाव लगातार बढ़ने लगे। जानकारी के अनुसार दोपहर तक बीएसई पर इसका भाव 10.09 फीसदी चढ़कर 44.20 रुपये पर पहुंच गया। हालांकि दोहपर के बाद बाजार में आई बिकवाली का कुछ असर इस स्टॉक पर भी देखने को मिला। वहीं कारोबार समाप्त होने के बाद यह 7.35 फीसदी की तेजी के साथ 43.10 रुपये पर बंद हुआ।

आपको बता दें कि बीएसई पर आज (गुरूवार) इसके 65.83 लाख शेयरों का कारोबार हुआ, जिससे 28.43 करोड़ रुपये का टर्नओवर उत्पन्न हुआ। जानकारी के मुताबिक आज इसके ट्रेडिंग वॉल्यूम में 7.08 गुना की उछाल दर्ज की गई। फिलहाल आईडीबीआई बैंक का मार्केट कैप बढ़कर 46,342.85 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। वहीं पिछले एक साल के दौरान इस शेयरों के भाव में 15 फीसदी की तेजी आई है। हालांकि इस साल की शुरुआत से अब तक का रिकॉर्ड देखें तो यह स्टॉक अभी भी घाटे में है। इसका 52-वीक हाई लेवल 65.25 रुपये और 52-वीक लो लेवल 30.50 रुपये है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें