Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ASIA CUP 2022 में आज से होगी सुपर-4 की महा जंग, यहां जानिए पूरा शेड्यूल

लखनऊ डेस्क

- Advertisement -

पाकिस्तान (Pakistna) की हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) पर जोरदार जीत के बाद एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर 4 (Super $) स्टेज का शेड्यूल साफ हो गया है। शुक्रवार को बाबर आजम (Babbar Azam) की टीम ने हॉन्ग कॉन्ग पर 155 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज कर अगले राउंड में अपनी जगह बना ली है। सुपर 4 में पाकिस्तान से पहले भारत (India), अफगानिस्तान (Afghanistan) और श्रीलंकाई (Sri Lanka) क्वालीफाई कर चुके हैं। वहीं बांग्लादेश (Bangladesh) और हॉन्ग कॉन्ग को पहले ही चरण में टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा क्योंकि वह एक भी मैच जीतने में सफल नहीं रही। ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने सुपर 4 के लिए क्वालीफाई किया है, वहीं ग्रुप बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका ने अगले चरण में जगह बनाई है। ग्रुप स्टेज में भारत और अफगानिस्तान की टीम अपराजित रहीं हैं।

सुपर 4 की चार टीमों के नाम साफ होने के बाद फाइनल शेड्यूल भी सामने आया है। इस चरण में सभी टीमों को राउंड रॉबिन के आधार पर हर टीम के खिलाफ एक मैच खेलना होगा। सुपर 4 में पहला मुकाबला आज यानि 3 सितंबर को श्रीलंका और अफगानिस्तान (Sri Lanka VS Afghanistan) के बीच होगा, वहीं भारत अपना पहला मुकाबला 4 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

यहां जानिए एशिया कप 2022 सुपर-4 का पूरा शेड्यूल

3 सितंबर – अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका
4 सितंबर – भारत बनाम पाकिस्तान
6 सितंबर – भारत बनाम श्रीलंका
7 सितंबर – पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान
8 सितंबर – भारत बनाम अफगानिस्तान
9 सितंबर – श्रीलंका बनाम पाकिस्तान

सुपर 4 के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे, वहीं टॉस 7 बजे होगा। इस चरण की शीर्ष दो टीमें फाइनल में प्रवेश करेगी। 11 सितंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें