Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उत्तर प्रदेश के इन 20 जिलों में मूसलाधार बारिश होने की सम्भावना, जानें अपने जिले का हाल

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में मंगलवार को पूरी रात झमाझम बरसात हुई। कई जगहों पर तो इतनी ज़ोरदार बारिश हुई, जिसका अनुमान तो मौसम विभाग भी नहीं लगा पाया था। राजधानी लखनऊ के कैंट में तेज हवा के चलते पेड़ और बिजली के खम्भे गिर गए। इस वजह से राजधानी लखनऊ के कुछ इलाकों में बिजली व्यवस्था भी ठप रही।

फोटो : इंटरनेट

दोगुनी हुई बारिश

बुधवार सुबह भी राजधानी में बारिश जारी ही है। मौसम विभाग ने अंदाजा लगाया था कि यूपी में करीब 9.1 मिलीमीटर बारिश हो सकती है। लेकिन बारिश 18.6 मिलीमीटर हुई. यानी मौसम विभाग की उम्मीद से दोगुनी। जानकारी के मुताबिक, यूपी के बस्ती में सबसे ज्यादा बारिश हुई है (61.1 मिमी), जबकि अंदाजा सिर्फ 8.9 मिमी बरसात का लगाया गया था।

20 जिलों में बारिश का हाई अलर्ट

फोटो : इंटरनेट

बुधवार को पूर्वी यूपी के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान 50-55 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी। वहीं, कुछ जिलों में बादल गरजना के साथ-साथ बिजली चमकने और गिरने की भी आशंका है।

जानें अपने जिले का मौसम

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है, इनमें लखनऊ, अयोध्या, वाराणसी, मऊ, गोंडा, गोरखपुर, नोएडा, संतकबीरनगर, बहराइच, बलिया, बस्ती, सीतापुर, सुल्तानपुर, प्रयागराज, कानपुर नगर, पीलीभीत, बरेली, मेरठ, हाथरस, झांसी शामिल हैं। मौसम विभाग के अनुसार 14 अगस्त तक ऐसा ही मौसम बने रहने की सम्भावना है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें