Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अमित शाह ने बुलाई राज्यों के गृह मंत्रियों की बैठक, योगी आदित्यनाथ होंगे शामिल

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार यानी आज गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में शामिल होंगे. केंद्रीय गृह मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली यह बैठक हरियाणा के फरीदाबाद में आयोजित होगी. इस बैठक में कानून व्यवस्था से लेकर अपराधों पर अंकुश लगाने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

- Advertisement -

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने के अपनी सरकार के प्रयासों को भी बताएंगे. अपराध को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की रणनीति हमेशा ही जीरो टोलेरेंस की रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर जानकारी के माध्यम से अन्य राज्यों के लिए एक उदहारण भी प्रस्तुत करेंगे.

बता दें कि अभी हाल ही जारी हुए राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के वर्ष 2021 की रिपोर्ट में साल 2021 में देशभर में कुल 378 दंगे हुए. इसमें सर्वाधिक 100 दंगे सिर्फ झारखंड में हुए हैं. दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र रहा, जहां 77 सांप्रदायिक दंगों के मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, तीसरे स्थान पर बिहार में 51 मामले, हरियाणा में 40 मामले तथा राजस्थान और मध्य प्रदेश में 22-22 घटनाएं दर्ज की गई हैं. जबकि उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा की सिर्फ एक घटना हुई.

NCRB के आंकड़े इस बात की पुष्टि करते हैं कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था किस उच्चतम स्तर की है. ऐसा नहीं है कि ये आकड़ें केवल दंगों को लेकर जारी हुए और उसमें यूपी एक सर्वोत्तम राज्य के रूप में उभर कर सामने आया है. बात महिला सुरक्षा की हो या हिंसक घटनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश ने कानून व्यवस्था के हर मोर्चे पर एक मिशाल कायम की है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें