Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी के माफियाओं की सम्पत्ति पर ED का शिकंजा

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmad) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्ति अटैच करने की तैयारी में है।

फोटो : इंटरनेट

ईडी ने की कार्यवाही

ईडी (ED) ने दोनों माफियाओं से जुड़े मामलों की जांच में तेजी कर दी है। ईडी की टीमें कई जिलों में इन माफियाओं की संपत्तियों की तलाश कर रही है। यूपी पुलिस की जांच से भी ईडी को कई ज़रूरी सुराग मिले हैं। जल्द ही इनकी संपत्तियों को अटैच करने की कार्यवाही की जा सकती है।

अपराध मुक्त प्रदेश की ओर

योगी सरकार में माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है। सरकार द्वारा प्रदेश भर में माफियाओं के खिलाफ की गई कार्यवाही में जनवरी 2020  से अप्रैल 2021 तक कुल 5558 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 22259 अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही की गयी है।

चल-अचल संपत्ति जब्त

सरकार द्वारा सूचीबद्ध 25 माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही के तहत 11 अरब, 28 करोड़, 23 लाख 97 हजार 846 रुपये (11,28,23,97846 रुपये) की चल-अचल संपत्ति जब्त की गयी है। इसमें अतीक अहमद गैंग की  सबसे ज्यादा 3 अरब, 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी। वहीँ मुख्तार अंसारी गैंग की करीब 2 अरब की संपत्ति जब्त की गयी है।

माफिया मुख्तार अंसारी गैंग पर कार्यवाही

फोटो : इंटरनेट

माफिया अंसारी गैंग के 244 सदस्यों पर वाराणसी, आजमगढ़ व मऊ में की गई कार्यवाही में 1 अरब 94 करोड़ 82 लाख 67 हजार 859 रुपये की संपत्ति ध्वस्त/जब्त की गयी है। मुख्तार गैंग के 158 अपराधी हुए गिरफ्तार, तो 122  असलहों के लाइसेंस निरस्त होने के साथ 110 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर लगा है। 30 के खिलाफ गुंडा एक्ट और 6 पर NSA की कार्यवाही की गयी है।

माफिया अतीक अहमद गैंग पर कार्यवाही

फोटो : इंटरनेट

माफिया अतीक अहमद व 89 गुर्गों पर प्रयागराज में की गई कार्यवाही में अब तक 3 अरब 25 करोड़ 87 लाख की सम्पत्ति ध्वस्त/जब्त की गयी है। अतीक गैंग के 60 सदस्यों के असलहे निरस्त हुए, तो गैंग के खिलाफ 21 मुकदमे दर्ज कर 9 को जेल भेजा गया। 11 के खिलाफ गुंडा एक्ट लगा कर कार्यवाही की गयी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें