Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

टोक्यो ओलंपिक्स के रणबाकुरों का प्रदेश सरकार करेगी सम्मान

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश सरकार टोक्यो ओलंपिक खेल (Tokyo Olympics Game) में हिस्‍सा लेने और पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्‍मानित करेगी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर में ऐलान किया कि ओलम्पिक में स्‍वर्ण पदक (Gold Medal) जीतने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Javelin Thrower Neeraj Chopra) को दो करोड़ रुपये, रजत पदक (Silver Medal) विजेता वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) और पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) को 1.5 करोड़ रुपये, कांस्य पदक (Bronze Medal) विजेता मुक्केबाज लवलीना (Loveleena), बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिन्धु  (P.V. Sindhu), पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Puniya) को एक-एक करोड़ रुपये पुरस्कार में दिए जाएंगे। हाकी में कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष टीम के 19 सदस्यों को एक-एक करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

फोटो : इंटरनेट

19 अगस्त को होगा सम्मान समारोह

मुख्‍यमंत्री के हाथों ओलम्पिक खिलाड़ियों का सम्‍मान 19 अगस्‍त को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्‍टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में होगा। शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर मंडल के विभिन्‍न क्षेत्रों के खिलाड़ियों को गोरखनाथ मंदिर परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्‍मानित किया। उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। इन प्रतिभाओं को सही प्‍लेटफार्म और उचित मार्गदर्शन के साथ प्रोत्‍साहन देना समाज और सरकार सबका दायित्‍व है। 

महिला हॉकी टीम को भी पुरस्कार

फोटो : इंटरनेट

मुख्‍यमंत्री ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर में हर साल नागपंचमी के मौके पर खेल प्रतियोगिताएं होती थीं लेकिन पिछले दो वर्षों से कोरोना संक्रमण की वजह से इसे संक्षिप्‍त कर दिया गया है। उन्‍होंने बताया कि टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल तक पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम के हर सदस्य को 50-50 लाख रुपये, मुख्य प्रशिक्षक को 25 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 10-10 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। टीम में शामिल मेरठ की वन्दना कटारिया (Vandana Katariya) को 25 लाख रुपये का अतिरिक्त पुरस्कार दिया जाएगा। कुश्ती में चौथे स्थान पर रहे पहलवान दीपक पुनिया (Deepak Puniya) और चौथे स्थान पर रही गोल्फर अदिति अशोक (Aditi Ashok) को 50-50 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

पूर्व ओलम्पिक खिलाडियों का किया सम्मान

पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जिलों का निरीक्षण करने के बाद शुक्रवार की दोपहर सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे। मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद वह पूर्वांचल खेल विकास मंच और गोरखनाथ मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। समारोह में गोरखपुर की पूर्व ओलम्पिक खिलाड़ी प्रियंका गोस्वामी (Priyanka Goswami), रंजना श्रीवास्तवा (Ranjana Srivastava), प्रेममाया (Premaya) को भी सम्‍मानित किया गया। 

योगी सख्त, अपराधी पस्त! पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें