Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत के सपनों को पूरा करने से कोई रोक नहीं सकता, लड़कियां भी सैनिक स्कूलों में पढ़ेंगी : पीएम मोदी

लखनऊ : 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से यह घोषणा की है कि देश के सभी सैनिक स्कूलों के दरवाजे अब लड़कियों के लिए भी खोले जाएंगे। आपको बता दें कि दो-ढाई साल पहले मिजोरम के सैनिक स्कूल में पहली बार बेटियों को प्रवेश दिलाने की कोशिश की गई थी। लेकिन उस वक़्त बेटियों का यह सपना पूरा नहीं हो सका, लेकिन अब देश की बेटियां भी सैनिक स्कूलों में पढ़ सकेंगी।

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,”मैं एक खुशी देशवासियों से साझा कर रहा हूं। मुझे लाखों बेटियों के संदेश मिलते थे कि वह भी सैनिक स्कूल में पढ़ना चाहती हैं, उनके लिए भी सैनिक स्कूलों के दरवाजे खोले जाएं। सरकार ने तय किया है कि देश के सभी सैनिक स्कूलों को देश की बेटियों के लिए भी खोल दिया जाएगा।” आपको बता दें कि देश में इस समय 33 सैनिक स्कूलों का संचालन किया जा रहा है।

“भारत के सपनों को पूरा करने से कोई भी बाधा रोक नहीं सकता”

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 21वीं सदी में भारत के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने से कोई भी बाधा रोक नहीं सकती है। उन्होंने आगे कहा, “हमारी ताकत हमारी जीवटता है, हमारी ताकत हमारी एकजुटता है। हमारी प्राणशक्ति, राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम की भावना है। यही समय है, सही समय है, भारत का अनमोल समय है। कुछ ऐसा नहीं जो कर ना सको, कुछ ऐसा नहीं जो पा ना सको, तुम उठ जाओ, तुम जुट जाओ, सामर्थ्य को अपने पहचानो, कर्तव्य को अपने सब जानो, भारत का यह अनमोल समय है, यही समय है, सही समय है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें