Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का कल होगा समापन !

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Congress’s Bharat Jodo Yatra) इन दिनों जम्मू कश्मीर में चल रही है। इस यात्रा का समापन ३० जनवरी को होगा। श्रीनगर के लाल चौक पर रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तिरंगा फहराया। राहुल सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी से वहां पहुंचे। उनके साथ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के लिए भारी तादाद में पुलिस बल तैनात रही। पूरे इलाके को बैरिकेड्स लगाकर सील कर दिया गया। साथ ही आसपास की सभी दुकानें भी बंद करवा दी गईं।

- Advertisement -

 

श्रीनगर के कांग्रेस मुख्यालय पर राहुल फहराएंगे झंडा

राहुल गांधी ने पुलवामा में 2019 में बम बिस्फोट में शहीद हुए CRPF के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी । 30 जनवरी को राहुल गांधी श्रीनगर स्थित कांग्रेस मुख्यालय में तिरंगा फहराएंगे। 7 सितंबर 2022 कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 150वें दिन कल खत्म हो जाएगी।

राहुल ने 12 राज्यों से होते हुए करीब 3750 किलोमीटर की दूरी तय की है। जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी कश्मीर के एसके स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जहाँ जनसभा में शामिल होने के लिए 23 विपक्षी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है।

चुनाव के लिए नहीं चलाया जा रहा भारत जोड़ो यात्रा

विदित हो कि, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पत्रकारों ने सवाल किया तो कांग्रेस मीडिया प्रभारी जयराम रमेश कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को चुनाव से नहीे जोड़ा जा रहा है। राहुल गांधी जब राजस्थान में थे तब उन्होनें खुद मीडिया से बात करते हुए कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा “चुनाव जीतो” या “चुनाव जिताओ” यात्रा नहीं है।

यह यात्रा देश में बढ़ते बड़े पैमाने पर बेरोज़गारी, महंगाई, नफ़रत, विभाजन की राजनीति के विरुद्ध उठाती है। यह यात्रा सभी भारतीयों को मिलकर चलने के लिए आमंत्रित करती है। भारत देश हम सबका है। भारत जोड़ो यात्रा हम सबकी है

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें