Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रोडवेज बस यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ऑनलाइन बुक कर सकेंगे नाश्ता-खाना, इतने में मिलेगा भरपेट भोजन !

लखनऊ : बस में सफर करते समय अक्सर यात्रियों को खाने-पीने की समस्याओं से गुज़रना पड़ता है। यात्रियों को कभी साफ़-सफाई से समझौता करना पड़ता है तो कभी अपने पसंदीदा भोजन से। लेकिन अब बस में सफर कर रहे यात्रियों को असीसी किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल अब रोडवेज बस यात्री ऑनलाइन नाश्ता-खाना बुक कर सकेंगे। यूपी रोडवेज ने बस यात्रियों की सुविधा के लिए यात्री प्लाजा खोलने के लिए टेंडर निकाला है।

- Advertisement -

इस रुट पर खुलेगा यात्री प्लाजा

लखनऊ से प्रयागराज, अयोध्या, रायबरेली, बहराइच रूट पर यात्री प्लाजा खोले जाएंगे। प्रयागराज रूट पर कुचरिया से ऊंचाहार के बीच में, अयोध्या रूट पर भिटरिया व कोटवा सड़क के पास, बहराइच रूट पर रामनगर क्षेत्र में बाईं ओर व रायबरेली-कानपुर रूट पर कैंची मोड़ के पास बाईं ओर। जहां पर बस यात्री ऐप के ज़रिए नाश्ता या खाना बुक कर सकेंगे। जैसे ही यात्री प्लाजा पर पहुंचेंगे, उनके लिए अच्छी क्वालिटी का नाश्ता या उनका पसंदीदा भोजन हाजिर होगा।

करनी होगी एडवांस बुकिंग

परिवहन निगम के लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके बोस बताया कि यात्री प्लाजा खोलने के लिए टेंडर निकाला गया है। यात्री प्लाजा पर आपको 50 रुपये में भोजन प्राप्त कराया जाएगा। जिसमें दाल, चावल, चार रोटी, सब्जी, सलाद और आचार शामिल होगा। वहीं, नाश्ते में यात्री जो बुक करेंगे, उसके हिसाब से उन्हें कीमत देनी होगी। इसके लिए यात्रियों को एडवांस बुकिंग करनी होगी।

खाने की होगी रैंडम जांच

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि खाने की क्वालिटी की रेंडम जांच की जाएगी। अगर यात्रियों के भोजन में गड़बड़ी की शिकायत मिलती है तो यात्री प्लाजा का अनुबंध निरस्त कर दिया जाएगा। यहां 24 घंटे भोजन, नाश्ता मिलेगा। वहीं, किसी चालक ने प्लाजा पर बस रोकी थी, इसके प्रमाण स्वरूप वहां से मिलने वाली रसीद डिपो में दिखानी होगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें