Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

खाकी फिर शर्मसार ! 14 दिनों से बेटे का शव डीप फ्रीजर में रखकर ‘न्याय’ की गुहार लगा रहा है रिटायर्ड फौजी

सुल्तानपुर : यूपी के सुल्तानपुर जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक पिता ने अपने बेटे की लाश को पिछले 14 दिनों से डीप फ्रीजर में रखा है। उनका कहना है कि बेटे की हत्या की गई है। पिता इन्साफ के लिए तमाम उच्चाधिकारियों के दरवाज़े खटखटा चुके हैं लेकिन किसी ने भी इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। तब वह शव को लेकर गांव आ गए।

- Advertisement -

क्या है पूरा मामला

‘भाई मेरी हत्या हो जाएगी। मुझे फंसाने की साजिश रची जा रही है। मुझे बचा लो।’ यह फ़ोन 19 जुलाई को दिल्ली से शिवांक पाठक ने सुल्तानपुर में रहने वाले अपने छोटे भाई इशांक को किया था। इस फ़ोन के ज़रिए शिवांक ने अपनी हत्या की आशंका जताई थी। ठीक 14 दिन बाद एक अगस्त को शिवांक की संदिग्ध परिस्थितियों में दिल्ली में जाती है। इस बात की सूचना शिवांक के परिजनों को देर से मिलती है और उनके दिल्ली पहुंचने तक शव का पोस्टमार्टम भी करा दिया जाता है।

शिवांक के पिता शिव प्रसाद पाठक ने बेटे की मौत की जांच की बात कही तो दिल्ली पुलिस ने अनसुना कर दिया। तब वे शव लेकर गांव आ गए और पिछले 14 दिनों से घर में ही डीप फ्रीजर लगाकर शव को सुरक्षित रखा है। पिता ने थाने से लेकर सभी उच्च अफसरों तक बेटे की मौत की जांच और दोबारा पोस्टमॉर्टम करने की मांग की है। लेकिन किसी के भी कान में जून नहीं रेंग रही है। आपको बता दें कि शिव प्रसाद पाठक सेना में सूबेदार पद से रिटायर हैं और कूरेभार थाना क्षेत्र के सरैया मझौवा के रहने वाले हैं।

दामाद से मिली बेटे की मौत की सूचना

शिव प्रसाद ने बताया कि बेटे की मौत की सूचना उन्हें जब दामाद से मिली तो वह छोटे बेटे के साथ दिल्ली पहुंचे। बेटे की हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर एसएचओ बेगमपुर दिल्ली को दी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। पोस्टमार्टम के बाद शव सौंप दिया। अब डीप फ्रीजर में जिगर के टुकड़े का शव रखकर इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं। वह स्थानीय थाना, एसपी और डीएम तक गुहार लगा चुके है।

पिता ने लगाए पत्नी पर आरोप

शिव प्रसाद ने बताया कि उनका बड़ा बेटा शिवांक दिल्ली में वर्ष 2012 में एक कॉल सेंटर में नौकरी करता था। बेटे ने उसी वर्ष 24 अप्रैल को एक व्यक्ति के साथ मिलकर कंपनी खोल ली। कंपनी के पार्टनर ने दिल्ली की एक युवती को एचआर बनाया था। वर्ष 2013 में शिवांक ने उसी युवती से शादी कर ली।

शिव प्रसाद ने आरोप लगाया कि कंपनी को मुनाफा होने पर पत्नी शिवांक पर अपने पिता व भाई को पार्टनर बनाने का दबाव बनाने लगी। दबाव में आकर शिवांक ने दो फ्लैट पत्नी के नाम कर दिए। एक कीमती कार व 85 लाख रुपये के आभूषण भी उसे दे दिए। बावजूद इसके शिवांक की पत्नी की नज़र उसकी संपत्ति पर टिकी हुई थी।

मामला कोर्ट में

एसओ कूरेभार श्रीराम पांडेय ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। लिहाजा वह कुछ नहीं कर सकते।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें