Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अक्षय का थ्रिलर धमाका, आपको करेगा सिनेमा हॉल जाने पर मजबूर! पढ़ें बेल बॉटम का रिव्यु

लखनऊ

- Advertisement -

अक्षय कुमार की बहुचर्चित फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) आज 19 अगस्त को रिलीज हो चुकी है। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को देशभक्त के किरदार में देखने के लिए उनके फैंस हमेशा ही उत्साहित रहते हैं। यह फिल्म भी देशभक्ति और राष्ट्र प्रेम के ऊपर ही बनी है। इस फिल्म का निर्देशन रंजीत तिवारी (Ranjeet Tiwari) ने किया है। निखिल अडवाणी (Nikhil Advani) और जैकी भगनानी (Jacky Bhagnani) के प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत बनी इस फिल्म की कहानी 1984 के एक हाईजैकिंग की घटना पर सेट की गई है। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा आदिल हुसैन, वाणी कपूर, लारा दत्ता और हुमा कुरैशी जैसे कई सितारे शामिल हैं। आज यह फिल्म देश भर के सभी सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है, पर क्या यह फिल्म देखने लायक है या नहीं, यह जानने के लिए पढ़िए इसका पूरा रिव्यु।

फोटो : इंटरनेट

पटकथा

फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। कहानी शुरू होती है 210 यात्रियों की चीखों और दर्दनाक आवाज के साथ, जिनकी फ्लाइट को आतंकियों द्वारा हाईजैक कर लिया गया है। हाईजैकिंग के बाद इस भारतीय यात्री विमान को अमृतसर में उतारा जाता है।

फोटो : इंटरनेट

हाईजैकिंग की खबर दिल्ली पहुंचते ही प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (लारा दत्ता) तुरंत उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग करके हालात का जायजा लेती हैं। इस बीच कुछ मंत्री उन्हें पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से नेगोशिएट करने की सलाह देते हैं। वहीं, आदिल हुसैन जो फिल्म में एक बहुत ही दमदार भूमिका निभा रहे हैं, वह सलाह देते हैं कि वह अंशुल (अक्षय कुमार) से एक बार मुलाकात करें, जो फिल्म में एक रॉ-एजेंट की भूमिका निभा रहे हैं।

फोटो : इंटरनेट

अंशुल अपने फुल प्लान के साथ 210 यात्रियों को बचाने और फ्लाइट में मौजूद चार आतंकवादियों को पकड़ने की तैयारियों में जुट जाता है। इस मिशन को नाम दिया जाता है बेल बॉटम। फिल्म में यही मिशन चलता रहता है और आपको पूरी फिल्म में भरपूर एक्शन भी देखने को मिलता है।

अभिनय

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने एक बार फिर से बड़े पर्दे पर वापसी की है। उनका यह अंदाज़ लोगों को बहुत पसंद भी आएगा। एक भारतीय रॉ-एजेंट की भूमिका अक्षय ने बखूबी तरीके से निभाया है। आदिल हुसैन (Aadil Hussain) और अक्षय कुमार की केमिस्ट्री लोगों को खूब लुभाने वाली है। वाणी कपूर (Vaani Kapoor) का फिल्म में बहुत ही प्यारा सा किरदार है, जो काफी प्रभावी भी है। वाणी कपूर ने फिल्म की कहानी को एक फाइनल ट्विस्ट दिया है, जो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। वहीं, हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) भी अपने किरदार में उम्दा एक्टिंग करती नज़र आयी हैं। लारा दत्ता (Lara Dutta) ने तो प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी के किरदार में  हर किसी को आचंभित कर दिया, वे बिल्कुल पहचान में ही नहीं आ रही हैं। आपको देखकर ये बिल्कुल नहीं लगेगा कि आप लारा दत्ता को देख रहे हैं। आपको लगेगा कि आप प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को ही असल में देख रहे हैं। उन्होंने भी अपने शानदार अभिनय से सबका मन मोहा।

फोटो : इंटरनेट

फाइनल वर्डिक्ट

पहले हाफ में फिल्म थोड़ा स्लो चलती है। हालांकि, सेकेंड हाफ में यह रफ्तार पकड़ लेती है। इस फिल्म के क्लाइमेक्स पर थोड़ा और काम किया जा सकता था। जहां फिल्म का सेकेंड हाफ जोरदार है, वहीं क्लाइमेक्स उसके मुकाबले थोड़ा फीका पड़ गया। हालांकि, एक बार फिल्म जरूर देखी जा सकती है। हालांकि यह फिल्म रोमांच से भरी है। वन टाइम वॉच तो ज़रूर है यह फिल्म। अक्षय कुमार के फैंस बिल्कुल भी ना करें मिस। हम इस फिल्म को 5 में से 3 स्टार्स देते हैं।

यह भी पढ़ें : Shershaah : कारगिल के योद्धा की सच्ची दास्तान, सिद्धार्थ-किआरा की जोड़ी कमाल

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें