Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

महिला हॉकी टीम की ये दो सदस्य बनेंगी अफसर, टोक्यो ओलंपिक में देश को किया था गौरवांवित

लखनऊ : टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे देश का सर गर्व से ऊंचा कर दिया था। जिसके चलते रेलवे ने महिला हॉकी टीम की दो सदस्य गुरजीत कौर और निशा वारसी को अफसर बनाने का फैसला किया है। फ़िलहाल दोनों ही खिलाड़ी डीआरएम ऑफिस में सीनियर क्लर्क के पद पर तैनात हैं। ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन के लिए उत्तर मध्य रेलवे द्वारा दोनों ही खिलाड़ियों को अफसर बनाया जा रहा है। उनके प्रमोशन की फाइल रेलवे बोर्ड को भेजी जा चुकी है। इस बात की घोषणा शुक्रवार को एनसीआर मुख्यालय में की जा सकती है।

- Advertisement -

अंतरराष्ट्रीय मैचों में 70 से ज्यादा गोल कर चुकीं गुरजीत कौर वैसे तो पंजाब के अमृतसर जिले की रहने वाली हैं। लेकिन बीते कई सालों से वह डीआरएम ऑफिस प्रयागराज के पर्सनल विभाग में सीनियर क्लर्क के पद तैनात हैं। इसी तरह निशा वारसी भी डीआरएम ऑफिस के कामर्शियल विभाग में सीनियर क्लर्क के पद पर ही तैनात हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने दोनों ही खिलाड़ियों के प्रमोशन की मंजूरी से दी है। अब यह दोनों ही खिलाड़ियों को रेलवे में गजटेड अफसर के रूप में पदोन्नति दी जाएगी। गुरजीत को जहां अब एपीओ का पद मिलेगा तो वहीं निशा अब एसीएम बन जाएंगी। एनसीआर मुख्यालय में दोनों ही खिलाड़ियों का शुक्रवार को स्वागत किया जाएगा। यहां उन्हें स्मृति चिह्न दिया जाएगा। दोनों खिलाडियों के स्वागत के लिए रेलवे के सभी विभागों में कार्यरत राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें