Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजीव गाँधी जयंती : उत्तर प्रदेश में आज सद्धभावना दिवस, योगी का आदेश

लखनऊ

- Advertisement -

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के 77वें जन्मदिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज (20 अगस्त ) के दिन को सद्भावना दिवस के तौर पर मनाए जाने का फैसला किया है। वहीं पीएम मोदी ने सिर्फ ट्वीट कर उनको अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। अभी तक सिर्फ कांग्रेस ही राजीव गांधी के जन्मदिन को सद्भावना दिवस के तौर पर मनाती थी, लेकिन योगी सरकार की तरफ से यह फैसला ऐसे समय आया है, जब हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार के नाम से राजीव गांधी का नाम हटाकर ‘मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार’ किया है।

फोटो : इंटरनेट

प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आज के दिन को सद्भावना दिवस के तौर पर मनाए जाने का निर्देश अपने सभी विभागों को दिया है। प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने राज्य के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, पुलिस महानिदेशक और पुलिस अधीक्षकों को सद्भावना दिवस मनाए जाने का निर्देश जारी किया है।

फोटो : इंटरनेट

प्रदेश सरकार ने सद्भावना दिवस कार्यक्रम में सभी कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के साथ ही भावनात्मक एकता और सद्भावना की प्रतिज्ञा लिए जाने का भी निर्देश जारी किया है।

राहुल पहुंचे वीर भूमि

फोटो : इंटरनेट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नई दिल्ली स्तिथ वीर भूमि पहुंचकर पूर्व पीएम और अपने स्वर्गीय पिता को उनकी जयंती के मौके पर अपने श्रद्धासुमन अर्पण किए। इस मौके पर उनके साथ लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी व गुलाम नबी आज़ाद भी मौजूद थे। वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।’

यह भी पढ़ें : Deepotsav 2021: साढ़े सात लाख दीपों से प्रज्जवलित होगी अयोध्या, योगी का आदेश

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें