Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत नाजुक, योगी आदित्यनाथ ने जताई चिंता, पहुंचे अस्पताल

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान एसजीपीजीआई में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत एक बार फिर से गंभीर बताई जा रही है। इसी के मद्देनज़र वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीजीआई जाकर उनके स्वस्थ्य का हवाला लिया। गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मीटिंग के सिलसिले में दिल्ली गए थे। वहां से वापसी करते ही वह शुक्रवार को सबसे पहले अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर्स से कल्याण सिंह के स्वाथ्य के बारे में जानकारी ली और साथ ही उनके परिजनों से भी मुलाकात की।

- Advertisement -

कल्याण सिंह की गंभीर हालत के चलते उन्हें नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन सपोर्ट पर रखा गया है। साथ ही दर्जनों विशेषज्ञ उनकी निगरानी में लगे हुए हैं। कल्याण सिंह की स्वास्थ्य स्थिति बताते हुए पीजीआई के डायरेक्टर आरके धीमन ने कहा,”पूर्व सीएम कल्याण सिंह का ब्लड प्रेशर लगातार कम हो रहा है। वह यूरिन भी पास नहीं कर पा रहे हैं। इसी वजह से उनका डायलिसिस किया जा रहा है। डॉक्टर्स लगातार उनकी हालत पर नजर बनाए हुए हैं। डॉक्टर्स आज शाम और कल तक उनकी हालत में होने वाले सुधार का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल वह वेंटिलेटर पर ही हैं।” उन्होंने आगे बताय कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद सीनियर डॉक्टर्स ने ऑक्सीजन थेरेपी शुरू की।

आपको बता दें कि कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ने की वजह से उनको 21 जून को लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती किया गया था। इसके कुछ दिन बाद ही 4 जुलाई को उनकी तबियत ज़्यादा ख़राब हो गई थी। तब सीएम योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने पहुंचे थे। सीएम योगी के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सहित प्रदेश सरकार के कई मंत्री उनका हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें