Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पीएम मोदी ने कल्याण सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि, अंतिम दर्शन के लिए लगा नेताओं का जमावड़ा

लखनऊ : यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। जहां पहले से ही बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता उनके आने की प्रतीक्षा कर रहे थे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने उनका अभिवादन किया। वहां से वह माल एवेन्यू की स्थित कल्याण सिंह के आवास पहुंचेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। यही नहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले समेत कई दिग्गज लखनऊ पहुंच रहे हैं।

- Advertisement -

पैतृक जिले में होगा अंतिम संस्कार

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार की रात में निधन हो गया। 89 साल की उम्र में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। बता दें कि कल्याण सिंह कई दिनों से बीमार चल रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार सोमवार 23 अगस्त को अतरौली के नरौरा में गंगा तट के किनारे अलीगढ़ में किया जाएगा। बता दें कि अलीगढ़ कल्याण सिंह का पैतृक जिला है। इस दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा। रविवार को कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर विधानभवन में और इसके बाद भाजपा कार्यालय में दर्शन के लिए रखा जाएगा। दोपहर दो बजे उनका पार्थिव शरीर अलीगढ़ ले जाया जाएगा जहां 23 अगस्त को गंगा किनारे अंत्येष्टि होगी।

अंतिम दर्शन के लिए आवास पर लगा नेताओं का जमावड़ा

बता दें कि कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम दर्शन के लिए स्वामी चिन्मयानंद, राजा भैया, महापौर संयुक्ता भाटिया और विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित भी उनके आवास पर पहुंचे। इसके साथ ही केशव प्रसाद मौर्य, महेंद्र सिंह, आशुतोष टंडन समेत कई नेता वहां मौजूद हैं। कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। सभी पीएम मोदी के आने का इंतजार कर रहे हैं ।

प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के सम्मान में प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। वहीं सोमवार को सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा कर दी गई है।

उत्तराखंड में एक दिन का शोक घोषित

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद सोमवार को उत्तराखंड में भी एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें