Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

प्रदेश में गंगा-जमुनी तहजीब की दिखी झलक, धर्म का टूटा घेरा, हिन्दू-मुस्लिम भाई-बहनों ने एक दूसरे को बांधी राखी

गोरखपुर : रक्षाबंधन के पावन पर्व पर गोरखपुर जिले से अनोखी तसवीरें सामने आई हैं। यहां पर बहनें मुस्लिम भाइयों को राखी बांधते दिखीं। साथ ही उनकी लंबी उम्र की कामना भी की। वहीं मुस्लिम भाइयों ने उनकी रक्षा का संकल्‍प लिया और उन्हें उपहार में पौधे दिए। उन्होंने पौधे उपहार में देकर इस महामारी में पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। गोरखपुर के नगर निगम परिसर में रक्षाबंधन की पूर्व संध्‍या पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गंगा-जमुनी तहजीब की झलक साफ़ दिखाई दी।

- Advertisement -

भाई-बहन के रिश्‍ते का प्रतीक

समाजसेवी आफताब अहमद ने कहा कि रक्षाबंधन के दिन उन लोगों ने नगर निगम पार्क में बहनों से रक्षाबंधन बंधवाया है। उन्‍होंने कहा कि हिन्‍दू-मुस्लिम सभी धर्म के लोग रक्षाबंधन के पर्व को मिल-जुलकर मनाते हैं। यह भाई-बहन के रिश्‍ते का प्रतीक है। वहीँ आमिर अंसारी ने कहा कि हिन्‍दू-मुस्लिम भाई-बहन ने एकता के साथ रहने का संदेश दिया है। महिला हिन्‍दू हो या मुसलमान, लोग धर्म और जाति न देखें। वह सबकी सुरक्षा का संदेश देने के लिए निकले हैं।

मेरठ ने भी पेश की अनूठी मिसाल

रक्षाबंधन के मौके पर रविवार को क्रांतिधरा मेरठ ने अनूठी मिसाल पेश की। रविवार को कमिश्नरी पार्क में सामूहिक रूप से हिन्दू भाईयों और मुस्लिम बहनों ने रक्षाबंधन का पर्व मनाया। आपका मंच सेवा संस्थान, राष्ट्रीय मानवाधिकार ग्रुप और खिदमत ए खल्क फाउंडेशन की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया।

रेशमा खान के साथ मुस्लिम बहनों ने बुद्धप्रकाश भगतजी, शीशपाल सिंह, सुरेश प्रधान, अखिल कृपा शंकर, मोनू टॉक, मुकेश चौहान, लोकेश मांगलिक, सुंदर लाल, गौरव वैद्य, नितिन महरौल, कुंदन सिंह, चरण, इरशाद, सचिन, मनीष, शिव कुमार सोनकर को राखियां बांधी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें