Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आज पंचतत्त्व में विलीन होंगे कल्याण सिंह, नरौरा में होगा अंतिम संस्कार, सार्वजनिक अवकाश

लखनऊ

- Advertisement -
फोटो : इंटरनेट

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का अंतिम संस्कार (Funeral) आज सोमवार 23 अगस्त शाम नरौरा में गंगा नदी के तट पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) ने सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक और 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) भी पार्थिव शरीर के साथ हेलीकॉप्टर से अलीगढ़ (Aligarh) पहुंचे थे।

वैदिक रीति रिवाज़ों के साथ इनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। दाह संस्कार के लिए 25 किलो चंदन की लकड़ी (Sandalwood) का इंतजाम किया गया है। आर्य समाज के 11 आचार्य अंतिम संस्कार को संपन्न कराएंगे। अंतिम क्रिया में चंदन, ढक, पीपल व आम की लकड़ी का प्रयोग किया जाएगा।

फोटो : इंटरनेट

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल सिंह का पार्थिव शरीर रविवार को अंतिम दर्शन के लिए लखनऊ (Lucknow) में उनके आवास, विधान भवन और भाजपा कार्यालय में रखा गया था। प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J.P. Nadda) ने लखनऊ पहुंचकर अंतिम दर्शन कर उनको श्रद्धांजलि दी। सीएम योगी समेत कई बड़े नेताओं ने सिंह को श्रद्धांजलि दी थी।

प्रदेश सरकार पूर्व मुख्यमंत्री को अंतिम विदाई देने के लिए परिवार की तरह कार्यरत है। मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर प्रभारी मंत्री सुरेश राणा (Suresh Rana) ने अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम (Ahilyabai Holkar Stadium), अतरौली गेस्ट हाउस (Atrauli Guest House)और सिंह के गांव मढ़ौली (Madhauli) से लेकर नरौरा (Narora) तक के सड़क मार्ग का निरीक्षण किया। अतरौली गेस्ट हाउस के पास हैलीपैड बन रहा है।

फोटो : इंटरनेट

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी कमान स्वयं संभाले हैं व सारी व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए हैं। उनका अंतिम संस्कार बुलंदशहर (Bulandshahr) जनपद के नरौरा में किया जाएगा। उनकी अंतिम यात्रा में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शामिल होंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें