Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इन नियमों का पालन करना है ज़रूरी, वारना नहीं मना सकेंगे कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार !

लखनऊ : आज पूरा देश श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम में रमा हुआ है। कोरोना महामारी के कारण कुछ पाबंदियां हैं, लेकिन घर-घर में भक्त अपने लाड़ले कन्हैया की विशेष पूजा की तैयारियों में लगे हुए हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने भी जन्माष्टमी के त्योहार को ध्यान में रखते हुए नाईट कर्फ्यू में ढील दे दी है।

- Advertisement -

जन्माष्टमी के पर्व के मद्देनजर नाईट कर्फ्यू में ढील दी गयी है। इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने दी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि सूबे के सभी कारागरों व पुलिस लाइन में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाये। शास्त्रों के अनुसार रात्रि 12 बजे के बाद ही श्रद्धालु भगवान श्री कृष्ण का जन्म दिवस मानना शुरू करते हैं। फिर श्री कृष्ण जमाष्टमी की छठ तक दिन रात तरह तरह के कार्यक्रम भी आयोजित होते हैं। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते इस पर्व को लेकर राजधानी समेत सूबे के अन्य जिलों में बेहद संशय था कि इस पर्व की शुरुआत ही रात 12 बजे होती है। जिसे अब सरकार के इस आदेश ने खत्म कर दिया है।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी सूबे में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाने के आदेश सरकार की तरफ से जारी कर दिए गए हैं। अब इस पर्व पर आयोजित होने वाले उत्सव सम्पन्न होंगे, लेकिन सरकार ने कहना है कि इन उत्सवों और समारोह में निर्धारित सीमा में लोग भाग लें। साथ ही मास्क पहनकर जाएं और सोशल डिस्टन्सिंग का भी पालन करें।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें