Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मायावती ने खेला ब्राह्मण कार्ड, बीएसपी में शामिल होंगी कल्पना मिश्रा, जानिए कौन हैं ये

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) से पहले बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने बड़ी चाल चल दी है। उन्होंने पार्टी में खुद के बाद एक महिला के तौर पर पार्टी के महासचिव सतीश चंद मिश्रा (Satish Chand Mishra) की धर्मपत्नी कल्पना मिश्रा (Kalpana Mishra) को राजनीति में उतार दिया है। फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सियासी गलियारों में इसकी चर्चा तब बढ़ गई जब सार्वजनिक तौर पर मंगलवार को लखनऊ में कल्पना मिश्रा बसपा के महिला प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की बागडोर संभालती नजर आयीं।

फोटो : इंटरनेट

दूसरा सबसे बड़ा महिला चेहरा होंगी

सियासी जानकारों का तो यह भी कहना है कि सतीश मिश्रा की पत्नी भी उनके साथ बसपा में शामिल हो चुकी हैं। प्रदेश में ब्राह्मणों का साथ साधने के लिए बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा लगातार ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन’ कर रहे हैं। कल्पना मिश्रा की सियासी शुरुआत को सार्वजनिक उनके पति सतीश मिश्रा ने सोशल मीडिया पर किया है। अगर यह बातें सच साबित होती हैं, तो कल्पना बसपा में मायावती के बाद दूसरी सबसे बड़ी महिला मेंबर होंगी। वर्तमान में पार्टी के पास कोई बड़ा महिला चेहरा भी नहीं है।

ब्राह्मणों को जोड़ना है साथ

सियासी मामलों के जानकारों का कहना है कि कल्पना मिश्रा एक ब्राह्मण महिला हैं। सतीश मिश्रा अपने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में खुशी दुबे को इंसाफ दिलाने की बात करते हैं, लेकिन यही बात जब कल्पना मिश्रा करेंगी तब शायद उसका असर ज्यादा असरदार होगा। बसपा के विचारों को मानने वाली महिलाओं तक वो बहुत ही आसानी से पहुंच सकती हैं। मायावती के लिए हर जगह पहुंचना नामुमकिन है, परन्तु कल्पना यह काम आसानी से कर सकती हैं।

फोटो : इंटरनेट

उत्तर प्रदेश में 14.40 करोड़ मतदाता (Voter) हैं। इसमें 7.79 करोड़ पुरुष (Male) और 6.61 करोड़ महिला (Female) वोटर हैं। बसपा 2012 के बाद से ही सत्ता से बाहर है। इसीलिए पार्टी इस बार के चुनाव में कोई भी कमी नहीं रखना चाहती है और नए-नए प्रयोग भी कर रही है।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने जारी किया अलर्ट, कहीं आपका कोरोना का टीका नकली तो नहीं, जानिए पूरा सच

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें