Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

खुशखबरी! यूपी में होगी 25 हजार सिपाहियों की भर्ती, युवाओं के लिए स्वर्णिंम मौका

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश में सरकारी नौकरी की खोज में लगे युवाओं को बहुत जल्द ही सुनहरा मौका मिल सकता है। उत्तर प्रदेश पुलिस में 25 हजार सिपाहियों की भर्ती के लिए डीजीपी मुख्यालय ने भर्ती बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। फिलहाल उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे में एक लाख पद खाली हैं, जिसमें से करीब 29 हजार पद सिर्फ सिपाहियों के हैं। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 30,000 पदों पर , उप्र उच्चतर शिक्षा चयन आयोग द्वारा 17,000 पदों पर और उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा 27,000 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

फोटो : इंटरनेट

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन विभाग में अग्निशमन अधिकारी के 9534 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इन पदों के लिए औसतन 15 लाख आवेदन आए हैं। इसके अलावा भर्ती बोर्ड दारोगा भर्ती के लिए अक्टूबर तक लिखित परीक्षा कराने की व्यवस्था कर रहा है। इसके साथ ही उपनिरीक्षक लिपिक संवर्ग में भी भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

74 हजार पदों पर होगी भर्ती

फोटो : इंटरनेट

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले 74 हजार पदों पर भर्ती होगी। मुख्यमंत्री योगी ने इसके लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि यह काम सम्पूर्ण पारदर्शिता व निष्पक्षता से होना चाहिए। परीक्षाएं पूरणतः नकल रहित होनी चाहिए। जुलाई की शुरुआत में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उप्र लोक सेवा आयोग, उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उप्र उच्चतर शिक्षा चयन आयोग और उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ रिक्त पदों पर भर्ती के संबंध में बैठक की थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें