Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इन जिलों को मिली कोरोना से मुक्ति, एक भी नया केस नहीं आया सामने, जानें अपने जिले का हाल

लखनऊ

- Advertisement -

यूपी में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर जरूरी नियंत्रण बना हुआ है। कोरोना की नई स्थिति के अनुसार, उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में एक्टिव केस शून्य हैं। जनपद अलीगढ़, अमेठी, अयोध्या, बागपत, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, ललितपुर, महोबा, मऊ, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सुल्तानपुर में आज कोरोना का एक भी मरीज नहीं बचा है। यह जिले आज कोरोनावायरस संक्रमण से मुक्त हैं।

फोटो : इंटरनेट

प्रतिदिन लगभग ढाई लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है। पिछले 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में वायरस का एक भी नया केस सामने नहीं आया है, जबकि मात्र 12 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 258 है। यह अधिक सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है।

सीएम ने दिए निर्देश

फोटो : इंटरनेट

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे नतीजे मिल रहे हैं। अब तक 7 करोड़ 27 लाख 49 हजार 298 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में 2 लाख 22 हजार 210 कोविड सैम्पल की जांच की गई और 36 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। साथ ही 16 मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे हैं। अब तक 16 लाख 86 हजार 287 प्रदेशवासी कोरोना वायरस से मुक्त होकर ठीक हो चुके हैं। इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुसार सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि वर्तमान में बारिश के कारण गड्ढों व निचले स्थानों में जलभराव से बीमारियों के फैलने का खतरा रहता है। कई क्षेत्रों में डेंगू के मरीज सामने आए हैं। ऐसे में साफ-सफाई का बड़ा महत्व है। आज की परिस्थितियों को देखते हुए पूरे प्रदेश में वृहद अभियान चलाए जाने की आवश्यकता है। सभी जिलों के लिए एक-एक नोडल अधिकारी भेजा जाए।

यह भी पढ़ें : आखिर क्यों युवाओं में बढ़ता जा रहा है हार्ट अटैक का खतरा? इन लक्षणों को जानना है बेहद जरूरी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें