Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

करोड़ों की ठगी करने वाले फर्जी IPS को यूपी STF ने किया गिरफ्तार, बरामद हुए आभूषण व नगदी

लखनऊ

- Advertisement -

राजधानी के अलीगंज में रहने वाले राजीव नाम के एक फर्जी IPS को यूपी STF ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 5.743 किलो ग्राम सोना बरामद हुआ है, जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ बताई जा रही है। आरोपी ने महाराष्ट्र कैडर का IPS अधिकारी बनकर मोहन श्याम कल्याण दास ज्वैलर्स के मालिक से करोड़ों रुपये के सोने के आभूषणों की ठगी की थी।

फोटो : आरोपी राजीव सिंह

एसटीएफ के एएसपी विशाल विक्रम सिंह के अनुसार, राजीव सिंह खुद को महाराष्ट्र कैडर का आइपीएस बताता था। राजीव के पिता सीतापुर से वर्ष 2014 में डिप्टी एसपी के पद से रिटायर हुए थे। राजीव ने गोल मार्केट स्थित मोहन श्याम कल्याणदास ज्वैलर्स के मालिक नितेश रस्तोगी को अपने झांसे में लिया था। छानबीन में पता चला कि राजीव की मां वर्ष 2003 से सर्राफ के यहां खरीदारी करने जाती थीं। धीरे-धीरे सर्राफ और राजीव के घरवालों में अच्छे संबंध हो गए। वर्ष 2005 से राजीव भी सर्राफ के यहां आने लगा। आरोपी ने कुछ वर्ष बाद नितेश को बताया कि महाराष्ट्र कैडर में उसका चयन आइपीएस में हुआ है। इसके बाद से नितेश और राजीव और करीब आ गए।

IPS होने का दिखाया रौब

जुलाई 2020 में राजीव ने 67 लाख और दिसंबर में एक करोड़ 95 लाख के आभूषण खरीदे, लेकिन भुगतान नहीं किया। राजीव ने नितेश को सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के तीन करोड़ 17 लाख रुपये के सात चेक दिए। लेकिन चेक ना लगाने का बहाना करता रहा। नितेश ने कई बार राजीव को फोन किया, लेकिन राजीव आईपीएस अधिकारी होने का रौब दिखाते हुए उसके पैसे और आभूषण देने से मना कर दिया।

परेशान होकर दर्ज करवाई FIR

परेशान होकर नितेश ने महानगर कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई। इसके बाद एसटीएफ ने जांच के दौरान राजीव को दबोच लिया। आरोपी के पास से डीसीपी क्राइम ब्रांच मुंबई का पहचान पत्र, 96 सोने के आभूषण, दो मोबाइल फोन और ढ़ाई हजार रुपये बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : ACS रजनीश दुबे के निजी सचिव की हुई मृत्यु, खुद को मारी थी गोली

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें