Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

‘भाजपा की नीति व नीयत किसान विरोधी’, अखिलेश यादव का बड़ा बयान

लखनऊ

- Advertisement -

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि भाजपा की नीति और नीयत किसान विरोधी है। किसान को दोगुनी आमदनी का सपना दिखाया गया, लेकिन उनकी सुनवाई तक नहीं हो रही है। भाजपा उसको बहुत कुछ देने का दावा करती है, जबकि सच्चाई में किसान की झोली खाली है।

फोटो : इंटरनेट

उन्होंने एक बयान साझा कर कहा कि खेती की लागत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। डीजल महंगा है। बिजली का बिल भी बढ़ता जा रहा है। खाद व बीज के दाम बढ़ गए हैं। किसानों को कर्ज मिलने में दिक्कतें आ रही हैं। पीएम से लेकर सीएम तक किसानों से गेहूं, धान और गन्ने की खरीद एमएसपी पर करने का दावा कर रहे हैं। परन्तु इसका लाभ किसान को नहीं, बल्कि बिचौलियों को मिल रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की नीतियां बड़े घरानों की पोषक हैं। इसलिए प्रदेश में चीनी मिलों को तो राहत दी गई हैं, लेकिन किसान के लिए गन्ना की एमएसपी बढ़ने की कोई उम्मीद नहीं है। सपा सरकार में गन्ना किसान को 40 रुपये की एकमुश्त बढ़ी रकम दी गई थी।

फोटो : इंटरनेट

यादव ने कहा कि किसानों पर ऐसे कानून लाद दिए गए हैं, जिनके लागू होने पर किसान अपने खेत का मालिक नहीं रह पाएंगे। किसान इन कानूनों का लगातार विरोध कर रहे हैं। सैकड़ों किसान धरना-प्रदर्शन में जान गवां चुके हैं।

यह भी पढ़ें : किसानों ने भगाया मशहूर टीवी एंकर चित्रा त्रिपाठी को, लगाए गोदी मीडिया मुर्दाबाद के नारे

मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत में किसानों का हल्ला बोल, मोदी व योगी के खिलाफ नारेबाजी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें