Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

फिरोजाबाद, मथुरा और आगरा जाएगी विशेषज्ञ डाक्‍टरों की टीम, सीएम योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ

- Advertisement -

डेगूं और भिन्न वायरल बीमारियों के बढ़ रहे संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि एसजीपीजीआई, राममनोहर लोहिया और केजीएमयू के विशेषज्ञ डॉक्टरों की तीन टीमें आगरा, फिरोजाबाद और मथुरा जाएंगी। विशेषज्ञों की टीमें तीनों जिलों के अस्‍पतालों में इलाज की प्रक्रिया देखेंगी और स्‍थानीय डॉक्टरों का मार्गदर्शन व मदद करेंगे।

फोटो : इंटरनेट

सोमवार को अधिकारियों के साथ उच्‍च स्‍तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने एसजीपीजीआई, केजीएमयू और आरएमएल लखनऊ के तीन-तीन विशेषज्ञ चिकित्सकों की तीन टीम गठित कर फिरोजाबाद, मथुरा और आगरा में भेजने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि एक-एक मरीज की सेहत पर अच्छे से ध्यान दिया जाए। उन्‍होंने कहा कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की यह टीम स्थानीय डॉक्टरों का मार्गदर्शन कर मरीजों को बेहतर इलाज प्राप्त कराएगी।

तीनों जिलों में इलाज के लिए स्‍थानीय स्‍तर पर डॉक्टरों को युद्ध स्‍तर पर तैनात किया गया है। फिरोजाबाद में डेगूं व अन्य वायरल रोगों के रोकथाम के लिए अधिक  बेड, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाइयां, जांच उपकरण आदि का इंतजाम किया गया है। प्रदेश सरकार ने मरीजों के इलाज और बीमारी से निपटने के लिए आवश्यकतानुसार सुविधाएं, दवाइयां और तकनीक का इस्‍तेमाल बढ़ाने की निर्देश भी दिए हैं। प्रभावित जिले में मरीजों की स्थिति पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है।

फोटो : इंटरनेट

सीएम हेल्पलाइन द्वारा भी मरीजों और उनके परिजनों से संपर्क कर उनको मिल रहे इलाज और सुविधाओं की जानकारी लेने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और प्रशासन को लोगों को इस बात के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए हैं कि बीमारी के हल्के लक्षण होने पर भी तत्काल नजदीकी हॉस्पिटल से संपर्क साधें। पूरे अभियान पर मुख्यमंत्री योगी खुद नजर बनाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें : योगी सरकर ने भूमाफियाओं पर कसा शिकंजा, डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा जमीन कराई खाली

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें