Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इस बार कल्याण सिंह के नाम पर होगा कासगंज का नामकरण, जिला पंचायत भेजेगी शासन को प्रस्ताव

 

- Advertisement -

रिपोर्ट – विवेक रॉय

कासगंज : मायावती सरकार के समय 17 अप्रैल 2008 को एटा से अलग होकर कासगंज नया जिला बना। कुछ वक्त बाद इसका नाम कांशीराम नगर किया गया। सपा सरकार ने 2012 में फिर इसका नाम कासगंज कर दिया। अब एक बार फिर इसका नाम बदले जाने की तैयारी की जा रही है।

कासगंज जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में कासगंज का नाम बदलकर पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यपाल स्वर्गीय कल्याण सिंह के नाम पर रखने का प्रस्ताव बहुमत से पारित हो गया है। अब कासगंज जिला पंचायत जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश शासन को भेजेगी।

हाल ही में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद कासगंज जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में उनके नाम से जिले का नाम रखे जाने का प्रस्ताव आया। शनिवार 4 सितंबर को कासगंज जिला पंचायत बोर्ड की बैठक अध्यक्ष रत्नेश कश्यप की अध्यक्षता में आयोजित हुई। कासगंज जिला पंचायत वॉर्ड संख्या 4 की सदस्य सितारा कश्यप ने बैठक में प्रस्ताव रखा कि जिला कासगंज का नाम बदलकर स्वर्गीय कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाए। सदस्यों ने इस प्रस्ताव को बहुमत से पारित कर दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष रत्नेश कश्यप ने जानकारी दी कि कासगंज बोर्ड में पारित इस प्रस्ताव को अब उत्तर प्रदेश शासन को भेजा जाएगा।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें