Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, ब्राह्मणों के खिलाफ दिया था विवादित बयान

लखनऊ

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ब्रह्मण समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर रायपुर (Raipur) के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। रायपुर पुलिस ने नंद कुमार बघेल को आगरा (Agra) से गिरफ्तार किया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही माना जा रहा था कि उनकी गिरफ्तारी होना तय है।

फोटो : इंटरनेट

ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित बयान

लखनऊ (Lucknow) में नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित बयान दिया था। इसके बाद इस समाज के लोगों में आक्रोश था। रायपुर पुलिस एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही उनकी गिरफ्तारी के लिए निकल गई थी। पुलिस उन्हें आगरा से गिरफ्तार कर रायपुर लेकर पहुंच गई है। फिलहाल उन्हें मीडिया से दूर रखा गया है। लखनऊ से पहले भी नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। रायपुर पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया है।

21 सितंबर को अगली सुनवाई

गिरफ्तारी के बाद उन्होंने कहा कि यह अंतिम लड़ाई है। मैं इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा। कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 21 सितंबर को इस मामले में अगली सुनवाई होगी। कोर्ट में पेशी के दौरान मुख्यमंत्री के पिता ने कहा कि मैं जमानत नहीं लूंगा।

पिता के खिलाफ लिया एक्शन

फोटो : इंटरनेट

पिता के खिलाफ शिकायत के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ही पिता पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि पिता के रूप में उन्हें पूरा सम्मान, लेकिन माहौल बिगाड़ने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज में सभी वर्गों के लोगों के बीच भाईचारा बना रहना चाहिए।  यदि इसे कोई खंडित करने की कोशिश करेगा, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने कहा था कि उन्होंने किसी समाज के खिलाफ अगर कोई बात कही है, तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

फोटो : सीएम भूपेश बघेल

यूपी चुनाव से पहले ब्राह्मणों के खिलाफ बयान देकर उन्होंने माहौल खराब करने की कोशिश की है। रायपुर में ब्राह्मण समाज के लोगों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया था। साथ ही उनके खिलाफ आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी थी। पुलिस थानों का भी उनलोगों ने घेराव किया था। इसके अलावे बीजेपी ने भी सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ हल्ला बोल दिया था।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी का लखनऊ दौरा, 26 सितम्बर को होगा आगमन

रात्रि कर्फ्यू में मिली राहत, अब 11 बजे से होगा लागू, सीएम योगी का आदेश

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें