Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

स्कूल में छात्राओं से बनवाई जा रही रोटियां, वीडियो वायरल, प्रधानाध्यापक का हुआ ये हाल

बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के एक सरकारी स्कूल में रोटी बनाते हुए छात्राओं का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वी़डियो के वायरल होने के बाद प्रधानाध्यापक पर गाज गिरी है। गुरुवार को बीएसए शिवनारायण सिंह ने प्रधानाध्यापक जयराम प्रसाद को निलंबित कर दिया है। यह वीडियो बलिया के सीयर विकास खंड के समसुद्दीनपुर गांव स्थित कंपोजिट विद्यालय का है। बता दें कि यह वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में विद्यालय में करीब चार छात्राओं से रोटियां बनवाई जा रही थी। रोटी बनाने वाली चारों छात्राएं स्कूल ड्रेस में नजर आ रहीं थीं।

- Advertisement -

पता चला था कि स्कूल में सोमवार को लंच के समय चावल खत्म हो गया था। स्कूल में तैनात छह रसोइयों में पांच काफी बुजुर्ग हैं। इसके कारण छात्राओं को ही रोटियां बनाने में लगा दिया गया।

प्रधानाध्यापक पर लगे ये आरोप

जांच में मामला सही मिलने पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक जयराम प्रसाद को निलंबित कर दिया। प्रधानाध्यापक पर पद का दायित्व सही तरीके से निवर्हन नहीं करने, मध्याह्न भोजन के निर्देशों की अवहेलना करने, छात्राओं की सुरक्षा में लापरवाही करने जैसे आरोप लगे हैं।

गांव के प्रधान प्रतिनिधि अशोक यादव ने बताया कि स्कूल पर कहने के लिए छह रसोइयां हैं। इसमें एक का निधन हो चुका है, जबकि अन्य सभी 60 वर्ष से अधिक उम्र की हैं। यहां अक्सर छात्र-छात्राओं से ही खाना बनवाया जाता है।

बच्चों के झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल

शिक्षा क्षेत्र सोहांव के प्राथमिक विद्यालय पिपरा कलां- एक पर बच्चों से विद्यालय परिसर में सफाई कराने का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में प्रधानाध्यापक बच्चों से स्कूल के बाहर रास्ते की सफाई कराते दिखाई दे रहे हैं। मामले की जांच बीईओ को सौंपी गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें