Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला 5वां टेस्ट रद्द, सीरीज किसने जीती ? बड़ा सस्पेंस

लखनऊ : कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए और इंडियन क्रिकेट टीम के कोचिज़ के संक्रमित होने की वजह से भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में आज से शुरू होने वाला 5वां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है। पहले इस मैच को एक दिन के लिए टालने का फैसला किया गया था लेकिन इसे फिर मैच रद्द कर दिया गया। बता दें कि मैच नहीं खेलना का फैसला खुद भारतीय खिलाड़ियों ने लिया है।

- Advertisement -

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला 5वां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है। चूंकि मैच नहीं खेलने का फैसला भारतीय खिलाड़ियों ने लिया है, इसलिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ट्वीट करके दावा किया कि उसकी टीम विजेता हो गई है। हालांकि, कुछ देर बाद ही उसने यह ट्वीट हटा लिया। दरअसल, ECB की दलील थी कि चूंकि भारत ने यह मैच खेलने से इनकार किया है, इसलिए इंग्लैंड को बढ़त मिल गई है।

पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने के फैसले के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। सवाल यह है कि क्या यह मैच ड्रॉ माना जाएगा या फिर चार मैचों की सीरीज मान ली जाएगी या फिर रद्द हुआ पांचवां मैच कभी आगे खेला जाएगा? इस तरह के कुछ और भी सवाल हैं जिनको लेकर काफी असमंजस बना हुआ है। कुल मिलाकर अभी इस बात पर सस्पेंस है कि सीरीज किसने जीता है?

इससे पहले आखिरी टेस्ट को लेकर भारतीय विकेटकीपर, बल्लेबाज और कॉमेंटेटर दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- आज खेल नहीं, ओके टाटा-टाटा, बाय-बाय…। एक दिन पहले ही टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार भी कोविड की चपेट में आ गए थे। इससे पहले चौथे टेस्ट के दौरान भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। मौजूदा सीरीज की बात करें तो टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे और अगर यह मैच ड्रॉ होता है या भारत जीतता है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें