Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू से मचा त्राहिमाम, मेडिकल कालेज प्रशासन हुआ फेल

लखनऊ

- Advertisement -

फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में लगातर बढ़ते जा रहे हैं वायरल फीवर (Viral Fever) व डेंगू (Dengue) के केस। मरीजों को मेडिकल कॉलेज (Medical College) में नहीं मिल रहा उपचार और ज़्यादतर को मेडिकल कॉलेज प्रशासन आगरा (Agra) रेफर कर रहा है। देर रात एक गरीब परिवार अपने बीमार बच्चे के इलाज के लिए लगाता रहा गुहार पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने उसे अंदर तक नहीं आने दिया और ना ही कोई सुनवाई की। गरीबी के कारण पैसे ना होने की वजह से वे उसको आगरा भी नहीं ले जा सकते। वहीँ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि सभी मरीजों को एडमिट किया जा रहा है और उनको सही उपचार भी दिया जा रहा है।

फोटो : इंटरनेट

चलता जा रहा मौतों का सिलसिला

शासन व प्रशासन द्वारा किए जा रहे सभी प्रयास इस महामारी को रोकने में कम पड़ रहे हैं। जिले का मेडिकल कॉलेज डेंगू के मरीजों से भरा हुआ है। 100 बेड की व्यवस्था वाले अस्पताल में लगभग 500 मरीज भर्ती हैं। बीते 24 घंटों में 118 नए मरीज भर्ती हुए हैं। जिले में इस भयानक बीमारी से अबतक 59 से अधिक लोग अपनी जान गवां चुके हैं। अस्पताल में 100 अतिरिक्त बेड का भी प्रबंध किया गया है परन्तु वह भी सब फुल हो चुके हैं।

फोटो : इंटरनेट

25 नए डॉक्टर्स की हुई नियुक्ति

कुछ ही दिन पहले 30 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने यहाँ का दौरा किया था और मेडिकल कॉलेज प्रशासन को मैन पावर बढ़ाने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद यहाँ 25 नए डॉक्टरों की तैनाती की गई थी। मरीजों की लगातार बढ़ोतरी से मेडिकल कॉलेज प्रशासन भी अब कन्नी काटता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि प्रशासन यह दावा कर रहा है कि उनके पास पर्याप्त सुविधाएं हैं और सभी मरीजों का जरुरत के हिसाब से सही इलाज किया जा रहा है।

कालेज प्रशासन पर उठ रहे सवाल

लोगों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए बताया कि मरीजों की बरबस छुट्टी की जा रही है। वायरल फीवर व डेंगू को कण्ट्रोल करने में मेडिकल कॉलेज प्रशासन पूरी तरह असफल हुआ है और लगातार हो रही मौतों का भी जिम्मेदार है।

फोटो : इंटरनेट

मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल डॉ संगीता अनेजा (Dr. Sangeeta Aneja) ने कालेज प्रशासन का बचाव करते हुए कहा कि सभी का इलाज सुचारु रूप से किया जा रहा है और जिन्हें डेंगू नहीं है उनको भी इलाज मिल रहा है। कालेज प्रशासन पर लग रहे सभी आरोप बेबुनियाद व गलत हैं।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में हो रहे सड़क हादसों से दुखी मायावती, योगी सरकार को सुनाई खरी-खोटी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें