Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजधानी में मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुए कई इलाके, घरों में घुसा पानी, जनजीवन अस्तव्यस्त

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक दिन की मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) से आधा लखनऊ डूबा। शहर के ज़्यादातर इलाकों में जलभराव हो गया है। पॉश इलाकों से लेकर गली कूचों में बाढ़ सी हालत हो रही है। लोगों के घरों, बेडरूम व किचन तक घुस गया बारिश का पानी। शहर के हजरतगंज (Hazratganj) व कपूरथला (Kapoorthala) इलाकों में पेड़ गिरने से यातायात भी हुआ बाधित।

मॉल एवेन्यू (Mall Avenue), गोमती नगर (Gomti Nagar), अलीगंज (Aliganj), इन्दिरानगर (Indira Nagar), आशियाना (Aashiyana), जानकीपुरम (Jankipuram), ठाकुरगंज (Thakurganj), गोलागंज (Golaganj) सहित जिले के ज़्यादातर इलाकों में पानी भराव की बड़ी समस्या हो गयी है। पुराने लखनऊ के बड़े इमामबाड़ा (Bada Imambada) व घंटाघर (Clock Tower) के सामने रोड पर भरा जलभराव होने के कारण लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चौक (Chowk) व बालागंज (Balaganj) में भी हालात इसी प्रकार से बने हुए हैं। शहर के RDSO स्टेडियम के पास सनातन मंदिर में बरगद का पेड़ गिरा, मंदिर को ज़्यादा क्षति नहीं हुई।

फोटो : इंटरनेट

लगातार हो रही तेज बरसात से प्रशासन के सारे दावों की पोल खुल रही है। मौसम विभाग द्वारा एलर्ट जारी होने के बाद भी नहीं एलर्ट हुआ ज़िला प्रशासन। वहीं आज बाराबंकी में होने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) का कार्यक्रम भी हुआ रद्द। जैदपुर में हेलीपैड और कार्यक्रम के पंडाल में पानी भर गया है। GIC ऑडिटोरियम में भी चारों तरफ जल भराव हो गया है, जिस कारण उनका कार्यक्रम आज रद्द ही करना पड़ा।

मौसम विभाग ने कल 17 सितम्बर को भी तेज बरसात होने की आशंका जताई है। सड़कों पर नाव चलने जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ में तेज़ बरसात ने गर्मी से दी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें