Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफ़ा, ये हो सकता है नया चेहरा

 चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफ़ा दे दिया है। अमरिंदर सिंह अपने पांच साल के कार्यकाल को पूरा करने में असफल रहे। राज भवन जा कर उन्होंने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना स्तीफा सौपा जिसके बाद वह मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन-तीन बार उन्हें अपमानित किया गया है। सरकार चलाने को लेकर उनके ऊपर संदेह किया गया। साथी ही उन्होंने यह भी कहा कि वह राजनीती नहीं छोड़ेंगे लेकिन अब कांग्रेस अपने भरोसे मंद को सीएम का पद सौंपे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ-साथ सभी मंत्रियों ने भी इस्तीफ़ा दे दिया है।

- Advertisement -

बता दें कि 60 विधायकों ने कांग्रेस छोड़ने की धमकी दी थी। साथ ही इन विधायकों ने अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने की मांग भी की थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन विधायकों ने आम आदमी पार्टी का दामन थमने की धमकी दी थी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री पद से स्तीफा दिया था। अटकलें लगाई जा रही थीं कि सीएम पद से इस्तीफा देने के साथ ही वह कांग्रेस से भी इस्तीफा दे सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। अमरिंदर सिंह ने अभी कांग्रेस का हाथ नहीं छोड़ा है।

इस्तीफ़ा दने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके खेमे के पार्टी विधायकों की चंडीगढ़ में उनके आधिकारिक आवास पर काफी देर बैठक हुई थी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के नए सीएम के लिए सुनील जाखड़ का नाम सामने आ रहा है। बता दें कि जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं। लोकसभा उपचुनाव 2017 में गुरदासपुर से सांसद बने थे। अबोहर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक चुने जा चुके हैं। सुनील जाखड़ पूर्व लोकसभा स्पीकर बलराम जाखड़ के बेटे हैं और उनकी गिनती पंजाब कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें