Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कोरोना को लेकर ये देश है सबसे ज़्यादा जागरूक, सिर्फ एक केस आने पर लगाया था लॉकडाउन, अब तक नहीं खुला

लखनऊ : कोरोना का खतरा अभी भी दुनिया से टला नहीं है। कई देशों में इसके संक्रमण पर नियंत्रण कर लिया गया है लेकिन अभी कुछ ऐसे देश हैं जहां हालात गंभीर बने हुए हैं। भारत (India) में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव होता रहता है। कई यूरोपीय देशों में क्रोना वायरस आज भी चिंता का विषय बना हुआ है। कई देशों ने इस महामारी से बचने के लिए और इससे बाहर निकलने के लिए वैक्सीन के साथ-साथ लॉकडाउन (lockdown) के भी कड़े नियमों का पालन किया है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) भी ऐसे ही देशों की लिस्ट में शुमार है जहां मात्र कोरोना का एक केस आने पर सरकार ने लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया था।

- Advertisement -

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा (Canberra) में 12 अगस्त 2021 को कोरोना वायरस के डेल्‍टा वेरिएंट (delta-variant) का पहला मामला सामने आने पर लॉकडाउन लगा दिया गया था। सरकार ने इस मामले को बेहद संजीदगी से लिया और और राजधानी में लाकडाउन का ऐलान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया पहला ऐसा देश है जिसने इस तरह का कदम उठाया है। ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में अब 25 नए मामले सामने आए हैं। जिसके चलते अब लॉकडाउन को 15 अक्टूबर (October) तक बढ़ा दिया गया है। इस बात की जानकारी राजधानी के मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र (Andrew Barr) ने दी थी।

बता दें कि अमेरिका (America), ब्राजील (Brazil), रूस (Russia) आदि देशों में आए दिन हज़ारों मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन यहाँ की सरकारें बेख़ौफ़ हैं और कोरोना को नज़र अंदाज़ कर रही हैं। भारत में भी कोरोना के नए मामले थम नहीं रहे हैं। एक दिन में एक बार फिर 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आंकड़ा जारी किया गया। जिसमें 24 घंटों में 30,773 नए कोरोना केस आने का ब्यौरा दिया हुआ था। वहीं 309 कोरोना संक्रमितों

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें