Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

योगी सरकार के सफल साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने पर हुआ कार्यक्रम, बताई गईं उपलब्धियां

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक साढ़े चार वर्ष पूर्ण किए हैं। उत्तर प्रदेश देश का अग्रणी सर्वोत्तम प्रदेश बन गया है। वर्ष 2017 के संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करते हुए योगी सरकार ने गांव, गरीब, किसान, पिछड़ा, दलित, वंचित, युवा, महिला, व्यापारी, कर्मचारी सहित समाज के हर वर्ग विकास और उत्थान के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिया है। यूपीसीएलडीएफ ( Uttar Pradesh Construction & Labour Development Federation Limited) के राज्यमंत्री स्तर के चेयरमैन श्री वीरेन्द्र कुमार तिवारी (Virendra Kumar Tiwari) ने प्रदेश की योगी सरकार के सफलतम साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रदेश सरकार व प्रदेश भाजपा संगठन की योजनानुसार बाराबंकी (Barabanki) पीडब्लूडी सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कही।

फोटो : इंटरनेट

उन्होंने बताया कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में मुख्यमंत्री योगी द्वारा 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये कर्जमाफी का ऐतिहासिक कार्य किया गया। 1.44 लाख करोड़ रुपये गन्ना किसानों का भुगतान, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के द्वारा प्रदेश के किसानों के खाते में 37,521 करोड़ की धनराशि अबतक भेजी जा चुकी है। 20 आधुनिक कृषि विज्ञान केंद्रों का व नई चीनी मिलों को खोलने का निर्णय किया गया है।

तिवारी ने कहा कि सपा-बसपा सरकारों में बेरोजगारी दर 17.5 प्रतिशत थी, जबकि प्रदेश में भाजपा सरकार में 4.5 लाख से अधिक युवाओं/महिलाओं को रोजगार, 3.5 युवाओं को संविदा पर नियुक्ति, 82 लाख एमएसएमई इकाईयों के माध्यम से प्रदेश के 2 करोड़ से अधिक नागरिकों को रोजगार, एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत 25 लाख नागरिकों को रोजगार, प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 150 करोड़ से अधिक श्रमिकों को मनरेगा के तहत रोजगार दिया गया। आज प्रदेश में बेरोजगारी की 4.1 प्रतिशत रह गयी है।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के कार्यकाल में प्रदेश में गुंडागर्दी चरम पर थी, कैराना व मुजफ्फरनगर जैसी घटनाएं आम हो गई थी। आये दिन बहन-बेटियों व महिलाओं के साथ अपराधिक घटनाएं घट रही थी,परन्तु प्रदेश में योगी के नेतृत्व में सरकार बनते ही सपा-बसपा सरकारों में संरक्षण प्राप्त माफियाओं-गुंडों पर कठोर कार्यवाही करते हुए या तो उन्हें जेल जाना पड़ा अथवा पुलिस के हाथों इनकाउंटर में मारे गये तथा अपराधियों व भू-माफियाओं पर कड़ी कार्यवाही करते हुए प्रदेश की सरकार ने 1,866 करोड़ से अधिक सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई और गरीबों की जमीन कब्जाने वालों पर बुलडोजर चलाने का काम किया गया।

तिवारी ने कहा कि निवेश से लेकर सामाजिक सुरक्षा के मोर्चे पर कभी यूपी सबसे पिछड़ा था। आज पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में व योगी की अगुवाई में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश पहले पायदान पर है।

उन्होंने बताया कि आवास, बिजली, सड़क, शौचालय, रसोई गैस से राशन तक सभी को बिना भेदभाव उपलब्ध हुआ है। सपा-बसपा सहित विपक्ष के सरकारों में निवेशक यूपी की तरफ रुख तक नहीं करते थे,जबकि योगी सरकार में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक की निवेश योजनाएं जमीन पर उतर रही है। डिफेंस कॉरिडोर से लेकर एक्सप्रेसवे तक यूपी की तस्वीर बदल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सपा-बसपा सरकारों में भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया था। युवाओं का हक छीना गया, वहीं योगी सरकार में अब तक 4 लाख से अधिक युवाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरी मिल चुकी है।

तिवारी ने बताया कि कि अयोध्या, मथुरा, काशी, चित्रकूट सहित हमारे सांस्कृतिक व आध्यात्मिक गौरव के प्रतीक स्थलों की ओर तुष्टिकरण की राजनीति में उलझी सपा-बसपा, कांग्रेस की सरकारों ने कभी झांकने तक की कोशिश नहीं की। आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से लेकर श्रीराम मंदिर के निर्माण तक का संकल्प साकार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कोविड की आपदा में जब विपक्ष घर में दुबका था, वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताकर घटिया राजनीति कर रहा था, उस समय सरकार पूरे मनोयोग से प्रदेशवासियों की जान व जीविका बचाने में लगी थी, कोविड नियंत्रण के यूपी मॉडल को पूरे विश्व ने सराहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहाँ विश्व में सर्वाधिक वैक्सिनेशन का रिकार्ड बना है, वहीं यूपी भी वैक्सिनेशन व कोविड टेस्टिंग में देश में नंबर वन है।

श्री तिवारी ने कहा कि जनाकांक्षाओं पर नियमित रूप से खरे उतरने का ही परिणाम है कि जनता ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव, उपचुनावों, पंचायत चुनावों सहित जनकसौटी के हर मानकों पर भाजपा को पूरा आशीर्वाद दिया है। भ्रष्टाचार, परिवारवाद और नकारात्मकता की राजनीति करने वाले सपा-बसपा सहित पूरे विपक्ष का बोरिया-बिस्तर बांधने का फैसला जनता ने कर लिया है और 2022 के विधानसभा चुनावों में भी जनता भाजपा को अपना पूरा आशीर्वाद देगी, जनता के आशीर्वाद से हम पुनः 300 से अधिक सीटे जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।

यह भी पढ़ें : यूपी में क्या चाहिए – गुंडाराज या राम राज्य? सीएम योगी ने विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें