Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP ATS ने मौलाना कलीम सिद्दीकी को किया गिरफ्तार, धर्मांतरण के लिए 57 करोड़ की विदेशी फंडिंग का आरोप

लखनऊ : इस्लामी विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) को UP ATS की एक टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार रात लगभग 9 बजे मौलाना कलीम सिद्दिकी को मेरठ (Meerut) से गिरफ्तार किया गया। उनपर आरोप है कि उनके ट्रस्ट के खाते में एकमुश्त 1.5 करोड़ रूपए बहरीन से भेजे गए हैं। इस पूरे मामले पर समाजवादी पार्टी SP) के सांसद शफीकुर रहमान बरक (Shafiqur Rehman Barak) ने नाराज़गी जताई है। उन्होंने मौलाना की गिरफ्तारी को गलत बताया है। उनका कहना है कि बीजेपी (BJP) सरकार के पास मुसलमानों को परेशान करने के अलावा कोई काम नहीं।

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) एडीजी प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने इस पूरे मामले को लेकर बुद्धवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। उनका कहना है कि 20 जून को अवैध धर्मांतरण गिरोह संचालित करने वाले लोग गिरफ्तार गिए गए थे। इस संबंध में मुकदमा भी दर्ज़ किया गया था। उमर गौतम (Umar Gautam) और इसके साथियों को ब्रिटिश आधारित संस्था से लगभग 57 करोड़ रुपये की फंडिंग की गई थी। जिसके खर्च का ब्योरा अभियुक्त नहीं दे पाए।

इस संबंध में आज के अभियुक्त को छोड़कर कुल 10 लोग गिरफ्तार हुए थे। जिसमें से 6 के खिलाफ विभिन्न तिथियों में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। वहीं 4 के खिलाफ जांच चल रही है। जांच में यह सामने आया कि मौलाना कलीम सिद्दिकी अवैध धर्मांतरण के कार्य में लिप्त हैं। विभिन्न प्रकार की शैक्षणिक, सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं की आड़ में यह देशव्यापी स्तर पर किया जा रहा है। जिसके लिए विदेशों से भारी फंडिंग की जा रही है। जो सुनियोजित तरीके से संगठनात्मक रूप से किया जा रहा है। इस पूरे मामले में देश के कई नामी लोग और संस्था शामिल हैं। पता चला है कि यह भारत का सबसे बड़ा धर्मांतरण सिंडिकेट संचालित करता है। गैर मुस्लिमों को गुमराह करके,डराकर धर्म परिवर्तन करता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें