Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेंद्र गिरी की मौत की जांच CBI को सौंपी

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व बाघम्बरी गद्दी (Baghambari Math) के महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की रहस्यमय मौत मामले की जांच राज्य सरकार (State Government) ने सीबीआई (CBI) द्वारा किए जाने की सिफारिश की है। गृह विभाग (Home Ministry) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सीबीआई जांच (CBI Investigation) के आदेश दिए हैं।

फोटो : इंटरनेट

बता दें कि बीते सोमवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी का शव बाघम्बरी गद्दी के एक कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला था। साथ ही एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उन्होंने अपने शिष्य आनंद गिरि (Anand Giri) सहित अन्य तीन लोगों पर प्रताड़ित और परेशान करने का आरोप लगाया था। अभी तक मामले की जांच SIT (Special Investigation Team) कर रही थी।

फोटो : ट्विटर

आज प्रयागराज में महंत नरेंद्र गिरि को उनके मठ में पूर्ण वैदिक रीत-रिवाजों के साथ भू-समाधि दी गई। इस मौके पर उनके चाहने वालों और शिष्यों की भीड़ भारी संख्या में देखी गई। पंच परमेश्वरों सहित अखाड़े के सभी पदाधिकारी, मठ के सेवादार व महंत गिरी की बहन भी उपस्थित थीं।

फोटो : इंटरनेट

समाधि देने से पूर्व बाजे-गाजे के साथ उनको आखरी स्नान के लिए संगम (Sangam)भी ले जाया गया। जहाँ उनके पार्थिव शरीर पर गंगा जल (Ganga Holy Water) छिड़का गया। इसके बाद उनको मठ में भू-समाधि दी गई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें