Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रोहिणी कोर्ट में पहली बार नहीं हुआ खूनखराबा, देश की इन अदालतों में भी सरेआम मौत के घाट उतारे गए लोग!

दिल्ली : बीते दिनों देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट ने पूरे देश में सनसनी फैला दी थी। हर किसी को इस शूटआउट ने बड़ा झटका दिया था। अदालत के अंदर चली 30-40 राउंड गोलियों की गूंज ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए थे। हर किसी के मन में एक सवाल घर कर गया कि अगर अदालत के अंदर बदमाश गोली चला सकते हैं तो फिर आम आदमी की क्या मजाल। आमदमी किस तरह से सुरक्षित है। ऐसे तो कभी भी कहीं भी कोई भी अपना हाथ साफ़ करता है। लेकिन इन सवालों के बीच ज़रूरी और गौर करने वाली बात यह है कि ये पहला मामला नहीं है जहां कोर्ट के अंदर घुस कर बदमाशों ने किसी को मौत के घाट उतारा हो। इससे पहले भी देश की कई अदालतों में सरेआम क़त्ल किए गए हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको उन हैरतअंगेज वारदात से रूबरू करा रहे हैं।

- Advertisement -

(आठ मई 2014) बक्सर अदालत में कैदी की हत्या

आठ मई 2014 के दिन बिहार के बक्सर स्थित व्यवहार न्यायालय परिसर में हथियारबंद हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी। जिसमें एक कैदी को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। वहीं एक कैदी गंभीर रूप से घायल भी हो गया था। बक्सर जेल से पेशी के लिए इन दो कैदियों को अदालत में लाया गया था।

(14 मई 2015) कोर्ट रूम के बाद बदमाश का कत्ल

14 मई 2015 को हरियाणा के हिसार जिला अदालत परिसर में कुख्यात अपराधी संदीप उर्फ बच्ची का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया था। उस दिन संदीप को पेशी के लिए अदालत लाया गया था। जज के सामने पेश होने के लिए जब उसे कोर्ट रूम में ले जाया जा रहा था तब एक युवक ने संदीप पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस पूरी वारदात में एक पुलिसकर्मी भी ज़ख़्मी हो गया था।

(19 दिसंबर 2019) जब गोलियों से गूंज उठा बिजनौर कोर्ट

19 दिसंबर 2019 ये वो तारीख है जब बिजनौर अदालत गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी थी। दरअसल, दिल्ली की तिहाड़ जेल से शाहनवाज और जब्बार नाम के हिस्ट्रीशीटर्स को पेशी के लिए बिजनौर अदालत में लाया गया था। हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए शाहनवाज को कुल 11 गोलियां मारकर उसका शरीर छलनी कर दिया। जिनमें से एक गोली उसके सर और एक गोली उसके पैर में लगी थी। बाकि की नौ गोलियां उसके सीने और पेट को चीरती हुई निकल गयीं। मौके का फायदा उठा कर जब्बार तो फरार हो गया लेकिन इस घटना ने पूरे उत्तर प्रदेश में सनसनी फैला दी थी। हर तरफ खौफ का माहौल बना हुआ था।

(18 मार्च 2021)  सोनीपत अदालत परिसर में बदमाश का मर्डर

हरियाणा के सोनीपत में अदालत के अंदर शार्प शूटर, बदमाश अजय उर्फ बिट्टू बरोणा की हत्या कर दी गई। अजय उर्फ बिट्टू बरोणा की हत्या एक सिपाही द्वारा गोली मारकर की गई थी। इस सिपाही ने अजय के सिर पर पिस्टल सटाकर तीन गोलियां उसके भेजे में उतार दीं जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें