Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जिलापंचायत अध्यक्ष संगठन की कार्यकारिणी घोषित, दद्दन मिश्रा बने संरक्षक, मनोज राय महामंत्री

लखनऊ

- Advertisement -

जिला पंचायत अध्यक्षों की एक कार्यशाला मंगलवार को पंचायती राज विभाग की ओर से राजधानी लखनऊ (Lucknow) के योजना भवन में सम्पन्न हुई। इस कार्यशाला में जिले भर के जिलापंचायत अध्यक्ष मौजूद रहे। कार्यशाला में मुख्यातिथि के रूप में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मौजूद रहे। कार्यशाला की अध्यक्षता पंचायती राज्यमंत्री भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary) ने की। कार्यशाला सम्पन्न होने के बाद जिला पंचायत अध्यक्षों ने अध्यक्ष जिला पंचायत संगठन की कार्यकारणी का सर्वसम्मति से गठन किया। जिसमें पूर्वांचल के तेजतर्रार नेताओ में शुमार श्रावस्ती के जिला पंचायत अध्यक्ष व पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा (Daddan Mishra) को संगठन का संरक्षक चुना गया, वहीं जालौन के जिलापंचायत अध्यक्ष डॉक्टर घनश्याम अनुरागी (Dr. Ghanshyam Anuragi) को संगठन का अध्यक्ष और मऊ के जिलापंचायत अध्यक्ष मनोज राय (Manoj Rai) को महामंत्री चुना गया।

फोटो : दद्दन मिश्रा

संगठन के संरक्षक दद्दन मिश्रा ने बताया कि हमें जो भी दायित्व दिया गया है, उसका जिम्मेदारी से पालन करूँगा। संगठन में हर कोई अपनी बात जिम्मेदारी के साथ कह सकता है। संगठन कार्यकारिणी की जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री मनोज राय ने बताया कि जल्द ही अगली बैठक बुलाकर क्षेत्रीय संतुलन को ध्यान में रखते हुये शेष पदाधिकारियों का चयन किया जाएगा।

श्री राय ने बताया कि बैठक में प्रदेश भर से आये जिलापंचायत अध्यक्षों की ओर से उठाई गई समस्याओं को मुख्यमंत्री ने ध्यान से सुना और शीघ्र ही निस्तारण की बात भी कही।

फोटो : डॉ घनश्याम अनुरागी

संगठन के कोषाध्यक्ष के तौर पर पवन गौतम (Pawan Gautam) और मंत्रियों में डॉ अंतुल तेवतिया (Dr. Antul Tewatiya), ममता यादव (Mamta Yadav) और राजू कन्नौजिया (Raju Kannojiya) को चुना गया है।

इसके साथ ही संगठन के उपाध्यक्षों में अशोक जाटव (Ashok Jatav) (अध्यक्ष जिला पंचायत चित्रकूट), संजय चौधरी (Sanjay Chaudhary) (अध्यक्ष जिला पंचायत बस्ती), नरेंद्र सिंह (Narendra Singh) (अध्यक्ष जिला पंचायत लखीमपुर), शकुन सिंह (Shakun Singh) (अध्यक्ष जिला पंचायत उन्नाव) और मोनिका यादव (Monica Yadav)(अध्यक्ष जिला पंचायत फर्रुखाबाद) चुने गए हैं।

यह भी पढ़ें : बलवीर गिरि बने श्री बाघंबरी गद्दी के मठाधीश, पंच परमेश्वरों ने लिया फैसला

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें