Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Barabanki : बस और ट्रक आपस में भिड़े, तकरीबन आधा दर्जन ने गंवई जान, कई की हालत नाज़ुक

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बाराबंकी के देवा थाना क्षेत्र किसान पथ पर बाबुरहिया गांव के पास एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। गुरूवार सुबह ट्रक और बस की आमने-सामने से टक्कर हो गई। बस में कई यात्री सवार थे, जिसमें तकरीबन एक दर्जन लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। इस हादसे के बाद वहां चीख-पुकार का सिलसिला शुरू हो गया। अपनों को खोने के ग़म में रोते-बिलखते लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद पुलिस बल के साथ मौके [पर पहुंचे। जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया।

- Advertisement -

उड़ गए बस और ट्रक के परखच्चे

किसान पथ पर गुरुवार सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर यह भीषण सड़क हादसा हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली से सवारी लेकर आ रही एक बस की टक्कर विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से हो गई। भिड़ंत इतनी ज़ोरदार थी कि बस व ट्रक के परखच्चे उड़ गए। चारों तरफ फैली चीख-पुकार की आवाज से किसान पथ का सन्नाटा टूटने लगा था।

सीएम योगी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के लिए गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित इलाज कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

मृतकों को दो लाख और घायलों को 50 हजार देने का ऐलान

भीषण सड़क हादसे पर जिला अधिकारी डॉ. आदर्श सिंह ने बताया कि इस दुर्घटना में 12 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। वहीं 27 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। कई गंभीर घायलों जिनकी स्थिति ज़्यादा नाज़ुक है उन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। बाकियों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, सभी मृतकों के परिवार को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया जा चुका है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें