Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

धोखाधड़ी कर मार्कशीट हासिल करने के ममाले में भाजपा विधायक खब्बू तिवारी को पांच साल की जेल !

अयोध्या : अयोध्या के भाजपा विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ़ खब्बू तिवारी को धोखाधड़ी व हेराफेरी करने का दोषी पाकर पांच साल की सजा सुनाई गई है। एमपी/एमएलए कोर्ट ने खब्बू तिवारी समेत छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष व सपा नेता फूलचंद यादव और चाणक्य परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृपा निधान तिवारी को भी दोषी पाया है। सोमवार को अपराध सिद्ध होने पर तत्काल प्रभाव से सभी की गिरफ़्तारी हुई है। इन तीनों को कोर्ट ने 29 साल पहले साकेत महाविद्यालय में अंक पत्र व बैक पेपर में कूट रचित दस्तावेज के सहारे धोखाधड़ी व हेराफेरी करने के मामले में दोषी करार दिया है।

- Advertisement -

इसके बाद विशेष न्यायाधीश पूजा सिंह ने भाजपा विधायक इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू सहित तीनों आरोपितों पर 19 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इस फैसले के बाद पूजा सिंह ने तीनों आरोपितों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया।

क्या है पूरा मामला

यह मामला वर्ष 1992 का है। अभियोजन पक्ष के मुताबिक 14 फरवरी 1992 में साकेत स्नातकोत्तर महाविद्यालय में फर्जी अंक पत्रों के आधार पर प्रवेश प्राप्त करने का मामला सामने आया था। इनमें फूलचंद यादव बीएससी प्रथम वर्ष की परीक्षा 1986 में अनुत्तीर्ण रहने और बैक पेपर परीक्षा के उपरांत भी बीएससी दूसरे वर्ष में प्रवेश पाने के योग्य नहीं थे। लेकिन विश्वविद्यालय की ओर से निर्गत बैक पेपर परीक्षाफल पत्रक पर हेरफेर कर धोखाधड़ी के आधार पर पास होने के अंक हासिल कर लिए। पर उत्तीर्ण होने का अंक पत्र प्राप्त कर लिया।

इसी प्रकार इंद्र प्रताप तिवारी ने बीएससी दूसरे वर्ष की परीक्षा में पास न होने के बावजूद बीएससी तृतीय वर्ष 1990 और कृपानिधान तिवारी ने प्रथम वर्ष 1989 में एलएलबी प्रथम वर्ष में पास न होने के बावजूद धोखाधड़ी कर एलएलबी दूसरे वर्ष में प्रवेश प्राप्त कर लिया। इन लोगों ने छल करके महाविद्यालय में प्रवेश किया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें