Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा दांव, स्कूली बच्चों को ड्रेस के बदले मिलेगा पैसा

लखनऊ : साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha elections) के लिए तैयारियां ज़ोरों-शोरों पर हैं। सत्ताधारी पार्टी ने प्रदेश के निचले तबगे को लुभाने के लिए शुक्रवार रत कई अहम फैसले लिए हैं। इसमें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की कैबिनेट ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण फैसला लिया है। कैबिनेट (Yogi cabinet) ने ऐलान किया है कि बच्चों की ड्रेस का पैसा अब सरकार देगी। यूनिफॉर्म (Uniform) के साथ-साथ जूता-मोजा का पैसा भी सीधे अभिभावकों के खाते में जाएगा। इससे हर साल प्राथमिक विद्यालयों के छात्र छात्राओं को निशुल्क ड्रेस वितरण में होने वाली परेशानी से निजात मिल जाएगी।

- Advertisement -

शैक्षिक वर्ष 2021-22 में उच्च प्राथमिक, परिषदीय, प्राथमिक विद्यालयों और अशासकीय सहायता प्राप्त प्राथमिक के साथ पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों के लिए फ्री यूनीफॉर्म, स्वेटर, जूता-मोजा तथा स्कूल बैग का पैसा छात्र-छात्राओं के माता पिता को दिया जाएगा। यह राशि छात्र-छात्राओं के माता पिता को पीएफएमएस (PFMS) के जरिए दिया उपलब्ध कराया जाएगा। इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रस्ताव तैयार किया था, जिसे योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

योगी कैबिनेट ने एक अन्य महत्वपूर्ण फैसला लिया है। जिसमें कहा गया है कि भारत डायनमिक लिमिटेड (Bharat Dynamic Limited) को झांसी (Jhansi) में जमीन दी जाएगी। सरकार 183 हेक्टेयर की ये जमीन डिफेंस कॉरिडोर में देगी। भारत डायनमिक आकाश मिसाइल निर्माण में काम करती हैं। बता दें कि डीआरडीओ को भी 80 हेक्टेयर की भूमि लखनऊ के सरोजिनी नगर में निशुल्क दी जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें