Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

केजरीवाल भी पहुंचे राम की शरण में, दिया बड़ा बयान, अब दिल्लीवासी भी कर सकेंगे अयोध्या की मुफ्त यात्रा

अयोध्या : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) के चलते सियासी सरगर्मी तेज़ हो गई है। इसी क्रम में सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi) और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे थे। वहां उन्होंने रामलला के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इसके साथ ही उन्होंने सरयू नदी के किनारे हर शाम होने वाली आरती में भी हिस्सा लिया। बता दें कि 25 अक्टूबर की सुबह केजरीवाल लखनऊ (Lucknow) के अमौसी हवाई अड्डे (Amausi Airport) पर पहुंचे थे। उनके साथ दिल्ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) और आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) भी साथ में मौजूद थे।

- Advertisement -

रामलला के दर्शन करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अयोध्या से निकल चुके हैं। इस बीच उनका एक बयान सामने आया है। “कल सरयू मां की आरती की थी और आज सुबह हनुमानगढ़ी जाकर के दर्शन पूजन किया है। श्री रामचंद्र जी के दर्शन किए मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं अपने देश के लिए सभी देशवासी हमेशा खुश रहे। कोरोना महामारी खत्म हो हमारे देश में, सभी लोग सुख शांति से जिए। हमारे देश का विकास हो। मुझे भगवान के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो।”

सभी चाहते हैं कि राम जन्मभूमि आकर दर्शन पूजन का मौका मिले। मैं चाहता हूं सबको यह अवसर प्राप्त हो। मेरी जो क्षमता है मेरी जो ताकत है उस सब को मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को यहां पर दर्शन करवाने के लिए इस्तेमाल करूंगा। सब को ज्यादा से ज्यादा मौका और सौभाग्य मिले। उसमें जितनी मैं मदद कर सकूं मैं करूंगा हम दो काम करने वाले हैं। दिल्ली के अंदर हमारी एक योजना है मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना। उस योजना के तहत हम दिल्लीवासियों को फ्री में तीर्थ यात्रा करवाते हैं। उसमें सभी तीर्थ स्थल वैष्णो देवी सिरणी, महाराज रामेश्वरम, द्वारका पूरी हरिद्वार ऋषिकेश मथुरा वृंदावन की तीर्थ यात्रा करवाते हैं। कल सुबह हमने दिल्ली में स्पेशल कैबिनेट बैठक रखी है। जो सुबह 11:00 बजे शुरू होगी। तीर्थ यात्रा की लिस्ट में अयोध्या को भी शामिल किया जाएगा।

अब दिल्ली के लोग राम जन्म भूमि अयोध्या का भी दर्शन कर पाएंगे। इस योजना के अंतर्गत दिल्लीवासियों को एसी ट्रेन से सफर कराया जाता है। एसी होटल में रुकवाया जाता है। सारा खर्च सरकार वहन करती है। जनता को कुछ भी नहीं दे पड़ता ।कल यह योजना दिल्ली से अयोध्या के लिए भी मंजूर हो जाएगी।वही उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर कहा कि अयोध्या राम जी का दर्शन कराने के लिए सबका फ्री व्यवस्था की जाएगी। जैसा दिल्ली में चल रही है। वही अपने दिए हुए दान पर कहते हुए बोले कि हमने भी दान किया है लेकिन दान ऐसा होना चाहिए कि दाएं हाथ को दे तो बाएं हाथ को पता ना चले ।विपक्ष के द्वारा एक्सीडेंटल हिंदू कहे जाने पर बोले अरविंद केजरीवाल उनको कहने दीजिए उससे कोई फर्क नहीं पड़ता भगवान के दरबार में सब का स्वागत है। प्रभु का दर्शन कर दो चीज मांगी एक अपने देशवासियों के लिए सुख शांति देश का विकास और दूसरा कि प्रभु मुझे शक्ति दे कि मैं ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को यहां पर लाकर उनके दर्शन करा सकूं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें