Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी में जिन्ना पर मचा सियासी बवाल, अपने ही बयान से बुरे फंसे अखिलेश

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही सियासी गलियारों में हलचल तेज होती नजर आ रही है। अब नया विवाद खड़ा हो रहा है समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के एक बयान पर जिसमें उन्होंने जिन्ना (Jinnah) का जिक्र कर दिया, जिसके बाद से ही मामले ने तूल पकड़ लिया है। वहीं अब प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अखिलेश पर पलटवार करते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) की जिन्ना से तुलना करना बड़ा ही शर्मनाक है और उनको इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। इसके साथ भाजपा (BJP) के अन्य नेताओं ने भी अखिलेश को इस बयान के लिए घेर रखा है।

फोटो : इंटरनेट

बता दें, बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सपा (SP) और भाजपा (BJP) की मिली भगत है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सपा मुखिया द्वारा हरदोई (Hardoi) में जिन्ना को लेकर दिया गया बयान और उसे लपककर भाजपा की प्रतिक्रिया इनकी अंदरूनी मिलीभगत और इनकी सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। ताकि विधानसभा चुनाव में माहौल को हिंदू-मुस्लिम करके खराब किया जाए। सपा व भाजपा की राजनीति एक दूसरी की पूरक एवं पोषक रही है। दोनों की सोच जातिवादी तथा सांप्रदायिक होने के कारण इनका अस्तित्व एक दूसरे पर आश्रित रहा है। इसी कारण सपा जब सत्ता में होती है तो भाजपा मजबूत होती है, जबकि बीएसपी जब सत्ता में रहती है तो भाजपा कमजोर होती है। वहीं कांग्रेस का कहना है कि जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से हटाने के लिए ऐसा विवाद खड़ा किया जा रहा है। बढ़ती महंगाई, बेरोजगरी, अपराध और किसानों की दिक्कतों की बात नहीं की जा रही है।

इस विवाद की शुरुआत हुई हरदोई से जब सपा (SP) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने वहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी (Mahatama Gandhi), जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru), वल्लभ भाई पटेल (Vallabh Bhai Patel) और मोहम्मद अली जिन्ना (Mohd Ali Jinnah) देश की आजादी के नायक थे। इसके बाद से यह बयान सुर्ख़ियों में आ गया और भाजपा सहित अन्य विपक्षी दलों ने अखिलेश को घेरना शुरू कर दिया। मुरादाबाद से सीएम योगी (CM Yogi) ने अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि सरदार पटेल से जिन्ना की तुलना करना उनकी तालिबानी सोच को दर्शाता है। समाजवादी पार्टी की हमेशा से ऐसी ही मानसिकता रही है और उनको देश की जनता से क्षमा मांगनी चाहिए। इसके साथ ही सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि समाजवादी पार्टी तो नमाजवादी पार्टी और अगर अखिलेश यादव को अखिलेश अली जिन्ना कहा जाए तो इसमें कोई फर्क नहीं है। उन्होंने ऐसा बयान देकर देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले सभी लोगों का अपमान किया है।

वहीं सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ आशुतोष वर्मा (Dr Ashutosh Verma) ने कहा कि भाजपा (BJP) हमेशा से ही जनता को बरगलाने का काम करती हुई आई है। उन्होंने बयान को गलत तरीके से जनता के सामने पेश किया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और पार्टी से जुड़ा हर व्यक्ति देश की आजादी में शामिल सभी महान लोगों का सम्मान करते हैं। भाजपा को खुद आत्मचिंतन करना चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें