Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हरदोई : विधायक ने बीच सड़क पर फूंका पुतला, आवागमन हुआ बाधित

रिपोर्ट : आशीष सिंह

- Advertisement -

हरदोई : कहते हैं कि कानून सबके के लिए बराबर होता है, पर यह बात सिर्फ कहावतों तक ही सीमित है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले से आ रहीं तस्वीरें इस बात का उदाहरण हैं कि सत्ता के आगे सब कुछ बेबस है। ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि जिले में धारा 144 लागू है, बावजूद इसके सत्ताधारी दल के विधायक ने बीच सड़क पर हजारों लोगों को लेकर विधि विरुद्ध शक्ति प्रदर्शन किया। यही नहीं उन्होंने पुतला फूँककर आवागमन भी बाधित किया।

सवाल ये उठता है कि आखिर सत्ता के विधायक हैं तो कार्यवाही कौन करेगा? क्या यहां कानून की लाज रखी जायेगी या फिर अपराध को नजरअंदाज कर मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा। दरअसल जिला अधिकारी अविनाश कुमार ने 4 अक्टूबर से लेकर 30 नवंबर तक जिले में धारा 144 की निषेधाज्ञा लागू कर रखी है। बावजूद इसके भाजपा के बिलग्राम-मल्लावां विधायक आशीष सिंह आशू (Ashish Singh Ashu) ने अपनी पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के साथ मल्लावां के बीच चौराहे पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का पुतला फूंका। इस कारण मार्ग तो अवरुद्ध हुआ ही, साथ ही विधि विरुद्ध जमावड़ा भी लगा रहा। इतना ही नहीं मल्लावां की सड़कों पर रैली भी निकाली गई।

इसके चलते भारी तादात में लोग परेशान हुए पर करते भी क्या आखिर सत्ताधारी दल के नेता बीच सड़क पर अपनी हनक और सत्ता की ताकत का प्रदर्शन कर रहे थे। इस नजारे से आप समझ सकते हैं कि धारा 144 सिर्फ ऐसे ही लोगों पर लागू है जिनकी पुलिस-प्रशासन की नजर में कोई अहमियत नहीं या फिर उन्हें आप उन्हें आम इंसान कह सकते हैं। अब आगे इस मामले को लेकर क्या कार्रवाई होगी ये तो बाद की बात है। अभी तो धारा 144 का उलंघन करने वाले विधायक जी के विरुद्ध IPC की धारा 128 के तहत कार्यवाही की जाएगी या फिर सफेदपोशों द्वारा कानून से खिलवाड़ का सिलसिला जारी रहेगा। इस सम्बंध में जब मल्लावां कोतवाली इंस्पेक्टर ने बताया कि इस कार्यक्रम की अनुमति पहले से नहीं ली गयी थी। जब उन्हें सड़क पर पुतला दहन करने की सूचना मिली तो तत्काल मौके पर पहुंचे, और कानून व्यवस्था संभाली।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें