Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद रेलवे स्टेशन, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आजकल श्री राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) बहुत चर्चे में हैं। रामलला का भव्य मंदिर निर्माण तो बड़ी वजह है ही, परन्तु अब एक और वजह इसी क्रम में जुड़ गई है। अयोध्या के रेलवे स्टेशन का नाम अभी तक फैज़ाबाद जंक्शन (Faizabad Junction) के नाम से था, पर अब इसको अयोध्या कैंट (Ayodhya Cantt) के नाम से जाना जाएगा। प्रदेश की योगी सरकार ने सांसद लल्लू सिंह (Lallu Singh) की सिफारिश पर इस प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए यह फैसला लिया है।

बता दें कि सांसद लल्लू सिंह ने पिछले वर्ष फैजाबाद जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या के नाम पर करने के लिए सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर सिफारिश की थी। जिसके बाद प्रदेश सरकार ने केंद्र को एक पत्र लिखकर इसको बदलने के लिए मंजूरी मांगी थी।

जब से श्री राम नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण शुरू हुआ है तब से ही यहां का मिजाज बदल चुका है। पूरा शहर रामधुन में मग्न दिखता है और सचमुच में यही प्रतीत होता है कि रामराज्य आ चुका है। इसी के साथ अयोध्या में दीपोत्सव का भी रंग जमा हुआ है। अयोध्या नगरी को 84 कोस में सजाया गया है। राम की पैड़ी से लेकर रामकथा पार्क तक सबकुछ राम के नाम से सजा हुआ है। इसके साथ ही यहां भव्य दीप प्रज्वलन का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें साढ़े सात लाख दीपों को प्रज्जवलित करके नया रिकॉर्ड बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के साथ प्रदेश की राज्यपाल (Governor) आनंदी बेन पटेल (Anandi Ben Patel) भी इस आयोजन में हिस्सा लेंगी। इसके साथ ही अन्य बड़े नेता और कलाकार भी श्री नाम नगरी में दीपोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें