Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Deepotsav 2021: राम नगरी अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, पुष्पक विमान से उतरेंगे प्रभु श्री राम

लखनऊ

- Advertisement -

श्री राम (Shri Ram) की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में दिवाली (Diwali) का उत्सव बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है। दीपोत्सव (Deepotsav) की सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं और पूरी अयोध्या आज राम की धुन में मग्न हो गई है। दीपोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अयोध्या पहुंच चुके हैं। सीएम (CM) खुद पूरे आयोजन की तैयारियों पर नजर बनाए हुए थे। इससे पहले सुबह साकेत कॉलेज से श्री राम राज्याभिषेक शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें संपूर्ण देश की संस्कृति के अलग-अलग आलौकिक रंग देखने को प्राप्त हुए। इस यात्रा का शुभारंभ डिप्टी सीएम (Deputy CM) डॉ दिनेश शर्मा (Dr Dinesh Sharma) ने हरी झंडी दिखाकर किया था। साथ ही शाम को होने वाले विशेष दीपोत्सव आयोजन में पांच देशों से आए लगभग दस हजार अतिथि शामिल होंगे।

फोटो : इंटरनेट

बुधवार दोपहर को सरयू तट के किनारे रामकथा पार्क में पुष्पक विमान रुपी हेलीकॉप्टर से श्री राम, माता सीता और लक्ष्मण उतरेंगे, जिनके स्वागत के लिए प्रदेश की गवर्नर (Governor) आनंदी बेन पटेल (Anandi Ben Patel), सीएम योगी (CM Yogi) सहित कई मंत्री और साधु-संत मौजूद रहेंगे। इसके बाद सीएम योगी रामलला के दर्शन करने के लिए जाएंगे। शाम को सरयू तट (Saryu Ghat) पर सीएम योगी, डिप्टी सीएम, गवर्नर और कई मंत्रीगण संध्या आरती में हिस्सा लेंगे। साथ ही यहां लेज़र शो और साढ़े सात लाख दीपों को प्रज्जवलित कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारियां जोरों पर है। दीपों की माला के साथ दुल्हन की तरह सजी रामनगरी का भव्य रूप देखने वाला है।

फोटो : इंटरनेट

इसके साथ ही यहां आतिशबाजी का भी इंतजाम किया गया है और पर्यावरण को नुकसान ना पहुंचे इसलिए ग्रीन व ईको-फ्रेंडली पटाखों का प्रयोग किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी के साथ सभी अतिथिगण सरयू तट पर बने विशेष मंच से इस आतिशबाजी का आनंद लेंगे। यह कार्यक्रम लगभग बीस मिनटों का होगा और इसपर करीब एक करोड़ रुपये खर्च किये गए हैं। सरयू तट को फूलों और लाइट्स या झालरों से सजाया गया है। रात्रि होते ही यहां का विहंगम नजारा देखते ही बनता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें