Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जिला जेल को बंदियों ने किया हाईजेक, पथराव कर लगाई आग, हुई फायरिंग : इतने घायल !

रिपोर्ट – पुनीत मिश्रा

- Advertisement -

फर्रुखाबाद : फर्रुखाबाद (Farrukhabad) की जिला जेल फतेहगढ़ (Fatehgarh) में रविवार सुबह अचानक बंदी भड़क गए और उन्होंने जमकर हंगामा किया। जेल को हाईजेक (hijack) कर आगजनी कर दी। जेल के भीतर से आग का धुंआ कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था। जेल में आगजनी की सूचना पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आलाधिकारी आनन फानन में मौके पर पहुंच गए।

जेल में हालात हैं बेकाबू

दरअसल फतेहगढ़ जिला जेल में सुबह जेल खुलने के बाद से बंदी अचानक उग्र हो गये। देखते ही देखते बंदियों नें हंगामा किया और आगजनी कर दी। पहले तो जेल प्रशासन भीतर ही भीतर खिचड़ी पकाता रहा जब हालात काबू में नही रहे तो आलाधिकारियों को सूचना दी गई। आग की सूचना पर दो दमकल की गाड़ीयां जेल गेट पर पहुंच गईं। वहीं भारी पुलिस बल के साथ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा (Ashok Kumar Meena) व जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह (Sanjay Kumar Singh), नगर मजिस्ट्रेट भी मौके पर आ गए। लगभग सभी थानों की फोर्स एसओजी टीम (SOG Team) भी आ गई। साथ ही जिले के डीएम भी मौके पर पहुंचे हैं।

कैदियों ने पुलिस को पीटा

बता दें कि जेल के भीतर से फायरिंग की आवाजें आ रहीं थीं। कैदियों ने आवाज देकर बताया कि 3 बंदियों के गोली लग गई है। जेल के भीतर हालात बेकाबू बने हुए हैं। बंदियों और पुलिस कर्मियों के बीच मोर्चा बंदी चल रही है। जेल के भीतर बवाल पनपा कैसे यह जाँच का विषय है। फिलहाल सूत्रों की माने तो जेल के भीतर पुलिस की पिटाई भी हो गयी है। पता चला है किसी बंदी की बीमारी से मौत के बाद कैदी भड़के हैं। कैदी के मरने की अधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है।

जेल में पथराव से सिपाही घायल

जेल में इस बवाल के दौरान हुए पथराव से थाना मऊदरवाजा का एक सिपाही जितेन्द्र कुमार (Jitendra Kumar) घायल हो गया। उसे एम्बुलेंस से उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें